केजरीवाल को झटका, LG ने खारिज किया प्रस्ताव

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 06:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप राज्यपाल अनिल बैजल के बीच की दरार कम होती हुई दिखाई नहीं दे रहा है। उप राज्यपाल ने दिल्ली सरकार के एक प्रस्ताव को ठुकरा कर एक बार फिर उन्हे झटका दे दिया है। दरअसल दिल्ली सरकार की योजना डोर स्टेप डिलीवरी को बैजल ने अस्वीकार कर दिया। केजरीवाल ने ​ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

 


केजरीवाल ने आरोप लगाया कि एक महत्वपूर्ण योजना ‘‘तुच्छ राजनीति’’ का शिकार बन गई। उन्होंने ​ट्वीट में लिखा कि बहुत दुख की बात है कि माननीय उप राज्यपाल ने घर पहुंच राशन की योजना को अस्वीकार कर दिया। मैंने उनसे कई बार अनुरोध किया था कि वह फैसला लेने से पहले मेरी बात सुनें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। सीएम ने लिखा कि यह प्रस्ताव योग्य लाभांवितों को गेहूं, आटा, चावल और चीनी की घर पर डिलीवरी से संबंधित है। 

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के मंत्रिमंडल ने पीडीएस लाभांवितों को सीलबंद लिफाफों में राशन उनके घर पर पहुंचाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। सरकारी अधिकारी के मुताबिक शहर में पीडीएस के करीब 72 लाख लाभांवित हैं। वहीं कैबिनेट के फैसले के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि योजना को मंजूरी देने में बाधाएं खड़ी की गई। उन्होंने कहा था कि वह उप राज्यपाल से अनुरोध करेंगे कि दिल्ली के गरीब निवासियों को ध्यान में रखते हुए वह इस योजना पर विचार करें और इसे मंजूरी दें।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News