सोपोर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थे पंचायत व निकाय चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 10:40 PM (IST)

श्रीनगर :  कश्मीर में पंचायत व निकाय चुनाव से पहले कश्मीर के सोपोर से गिरफ्तार हुआ लश्कर का आतंकी कुछ दिन पहले ही आतंकी बना था। इतना ही नहीं वो पंचायत व निकाय चुनाव से पहले घाटी में माहौल खराब करने की फिराक में था। बुधवार को लश्कर के आतंकी आमिर सुल्तान के उत्तरी-कश्मीर के सोपोर इलाके में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उसे धर दबोचा। जानकारी के अनुसार वो हाल ही में लश्कर में शामिल हुआ था और पिछले दिनों एक वीडियो में हथियारों से लैस दिख रहा था। पुलिस ने केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है। 


खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने सेना की 32 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ  की 92 बटालियन के जवानों के साथ मिलकर आतंकी की तलाश शुरू की। सर्च टीम ने बारामुला-हंदवाड़ा मार्ग पर हादीपुरा के करीब नाकाबंदी की। इस दौरान गाडिय़ों की तलाशी ली जा रही थी। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार इस दौरान सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा जिले के नाइदखाई सुंबल के आतंकी आमिर सुल्तान वार को धर दबोचा। बताया जा रहा है कि आमिर सुल्तान उन आतंकियों में से एक है, जो घाटी में होने वाले पंचायत व निकाय चुनाव से पहले लोगों को धमका रहा था। कुछ दिन पहले एक वीडियो जारी कर वो उत्तरी कश्मीर में निकाय व पंचायत चुनाव में उतर रहे प्रत्याशियों को धमकाने का भी काम कर रहा था। आपको बता दें कि घाटी में पंचायन चुनाव के समय पर आतंकी माहौल को खराब करने की फिराक में हैं।


बुधवार को उत्तरी-कश्मीर के कुछ इलाकों में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आंतकियों ने पोस्टर लगाए हैं, जिनमें प्रत्याशियों को चुनाव से दूर रहने के लिए कहा गया है। बता दें कि इन चुनावों का अलगाववादी संगठनों ने भी बहिष्कार करने का ऐलान किया है। इतना ही ने हीं पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस भी चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर चुकी है। हिजबुल के आतंकियों ने पोस्टर के जरिए चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों को जान से मारने की धमकी दी है। इसमें कहा गया है कि अगर जो कोई शख्स चुनाव का हिस्सा बनेगा, उसको जान से मार दिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News