महाविद्यालय भवन के निर्माण के लिए भूमि चिह्न्ति

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 08:14 PM (IST)


चंडीगढ़, 28 दिसम्बर-(अर्चना सेठी)  हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा राजकीय महाविद्यालय रेवाड़ी (लड़के) के भवन निर्माण के लिए 8 एकड़, एक कनाल, 8 मरला भूमि ग्राम लिसाना में चिह्न्ति की गई है। भूमि उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा के नाम स्थानातंरण हो जाने के उपरांत महाविद्यालय के निर्माण कार्य की प्रक्रिया निर्धारित मानकों के अनुसार आरम्भ कर दी जाएगी, जोकि वर्ष 2023-24 तक शुरू होने की संभावना है।


     उन्होंने कहा कि कॉलेज भवन के निर्माण के लिए 12 करोड़ रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति विभाग द्वारा दी है। राजकीय महाविद्यालय रेवाडी ( लड़के ) की स्थापना हेतु मुख्यमंत्री की घोषणा वर्ष 2015 हुई थी। कॉलेज की स्थापना वर्ष 2017 में राज्य सरकार द्वारा की गई एवं अस्थायी / वैकल्पिक भवन में शैक्षणिक सत्र 2017-18 से शिक्षण का काम शुरू कर दिया गया।

     शिक्षा मंत्री ने कहा कि सेक्टर -20, रेवाड़ी में कॉलेज भवन निर्माण के लिए 5.32 एकड़ जमीन हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ( एचएसवीपी ) द्वारा स्वीकृत की गई थी। महाविद्यालय भवन हेतु भूमि घटाकर 5.32 एकड़ के स्थान पर 5 एकड़ भूमि 99 वर्ष की लीज होल्ड आधार पर नाममात्र की लीज राशि 100 रुपये  प्रति वर्ष पर आवंटित कर दिया गया था । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News