एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 01:22 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

चारा घोटाले के तीसरे केस में भी लालू दोषी करार
बहुचर्चित चारा घोटाला के एक मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने आज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र समेत कई अन्य लोगों को दोषी करार दिया। सीबीआई के विशेष न्यायाधीष स्वर्ण शंकर प्रसाद की अदालत ने फैसला सुनाते हुए उन्हें दोषी करार दिया है।

मुंबई में रैली के दौरान ओवैसी पर फेंका गया जूता
दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा इलाके में एक रैली को संबोधित करने के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर एक मंगवार रात रात एक व्यक्ति ने जूता फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि सांसद को जूता नहीं लगा और आरोपी की पहचान कर ली गई है और उसे अभी गिरफ्तार किया जाना है।

पद्मावत को लेकर प्रशासन अलर्ट, फरीदाबाद और पंचकूला में भी धारा 144 लागू
 आगामी 25 जनवरी को रिलीज होने वाली विवादित मूवी पद्मावत की वजह से करणी सेना और राजपूत समाज संगठनों द्वारा किए जाने वाले संबंधित उपद्रवों के चलते जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति को सुदढ़ व नियंत्रण में बनाए रखने के उद्देश्य से फरीदाबाद के जिलाधीश अतुल कुमार द्विवेदी ने जिले में अनैतिक गतिविधियों पर पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए है। इसके साथ ही पंचकूला में भी धारा 144 लागू की गई है।

BJP विधायक के बोल- अल्लाह और भगवान राम के बीच होगा अगला चुनाव
 कर्नाटक में एक भाजपा विधायक ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान बंतवाल सीट पर चुनाव अल्लाह और भगवान राम के बीच होगा। उनका यह बयान राज्य के एक मंत्री की उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमें उन्होंने इस क्षेत्र से अपनी जीत का श्रेय अल्लाह और मुसलमानों को दिया था।

फिर छलका कुमार विश्वास का दर्द, बोले- हम हैं पार्टी के आडवाणी
समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव के जन्मदिन के मौके पर आयोजित कवि सम्मेल में आप नेता कुमार विश्वास का दर्द छलक पड़ा। इटावा में शिवपाल यादव के बर्थडे पर कवि सम्मेलन में पहुंचे विश्वास की जुबां पर न सिर्फ खुद को पार्टी से किनारे किए जाने का दर्द छलका, बल्कि उन्होंने शिवपाल यादव के प्रति भी संवेदना व्यक्त की।

लीबिया में दोहरे कार बम विस्फोट में 33 की मौत, दर्जनों घायल
लीबिया के पूर्वी हिस्से में स्थित बेंगाजी शहर में हुए दोहरे कार बम विस्फोट में कम से कम 33 लोग की मौत हो गई और दर्जनों अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि दोनों बम विस्फोट करीब आधे घंटे के अंतराल पर एक ही स्थान पर हुए, जिससे पहले विस्फोट के बाद बचाव कार्य के लिए आये सुरक्षा बलों तथा अन्य लोगों की जान को बहुत क्षति पहुंची क्योंकि दूसरे बम विस्फोट के दौरान वे वहां बचाव कार्य में जुटे थे।

पाक की चुप्पी बड़े तूफान की आहट, रच रहा बड़ी साजिश
पिछले कुछ घंटों से पाकिस्तानी सेना की अंतर्राष्ट्रीय सीमा (IB) से लेकर  नियंत्रण रेखा (LOC) तक पूरी तरह से शांति किसी बड़े तूफान की आहट लग रही है। दरअसल पाक सेना इस चुप्पी की आड़ में बड़ी साजिश की तैयारी कर रही है। पाक सेना सीमा पर शांति कायम करने के बाद क्षतिग्रस्त  अपने बंकरों को ठीक करने के कार्य में जुटी है और इसके साथ अतिरिक्त संख्या में जवानों को सीमा पर तैनात किया जा रहा है। 

20 गर्लफ्रेंडस का खर्चा पूरा ​करने के लिए लूटेरा बना 'नच बलिए' का डांसर
कई बार बड़े और महंगे शौक इंसान को जुर्म की दुनिया में धकेल देते हैंं। ऐसे ही कुछ हुआ 22 साल के एक डांसर के साथ जो 20 गर्लफ्रेंड का खर्चा पूरा करने के लिए लुटेरा बन गया। अपने शौक को पूरा करने के लिए उसने द्वारका के पिज्जा हट आउटलेट पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। दिल्ली पुलिस ने लूट के इस मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। 

पटरी पर लेटे युवक के ऊपर से गुजर गई ट्रेन, VIDEO वायरल
 सोशल मीडिया पर जान को जोखिम में डालने वाले वीडियो काफी वायरल हो रहा है। कुछ युवकों ने इस वीडियो को बनाया है। वीडियो को कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया और इस पर नाराजगी जताई। साथ में उन्होंने लिखा कि मैं युवाओं की ऐसी मूर्खता पर यकीन नहीं कर सकता। वीडियो कश्मीर का बताया जा रहा है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

IND vs SA: तीसरे टेस्ट में भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला
जोहान्सबर्ग में आज से भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू हुए तीसरे टेस्ट में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाने को टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया को केपटाउन में खेले पहले टेस्ट में 72 रनों से हार मिली और फिर सेंचुरियन टेस्ट में 135 रनों से हार झेलनी पड़ी, जिसके बाद कोहली एंड कंपनी 3 मैचों की सीरीज़ 0-2 से हार गई। सीरीज़ हार चुकी टीम इंडिया के सामने अब क्लीन स्वीप बचाने की चुनौती होगी। 

IPL नीलामी में अपने फेवरेट प्लेयर को नही खरीद पाएंगे धोनीः कुंबले
आईपीएल की नीलामी पर पिछले कुछ एक महीने से लेकर अब तक उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने नीलामी से पहले रविचंद्रन अश्विन को लेकर एक ब्यान दिया है। अनिल कुंबले का कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्स इस साल रविचंद्रन अश्विन को अपनी टीम में शामिल नही कर पाएगी।

नीता अंबानी का स्कूल है BOLLYWOOD STARS की पहली पसंद, फीस जानकर रह जाएंगे दंग
बॉलीवुड के एक्टर शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, ऋतिक रोशन समेत कई सैलेब्स के बच्चें मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ते हैं। मालूम हो कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का यह स्कूल सैलेब्स की पहली पसंद है।

बच्चन परिवार में आई रिश्तों में दरार, पत्नी ऐश के कारण बहन श्‍वेता-भाई अभिषेक में छिड़ी जंग!
 बॉलीवुड में बच्‍चन परिवार में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जिसकी खबरें लगातार मीडिया में आ रही हैं। कभी ऐश्‍वर्या और अभिषेक के जलसा छोड़ नए घर में शिफ्ट होने की तो कभी अपने ननद श्‍वेता नंदन से ऐश्‍वर्या की अनबन।








 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News