असम में ‘लादेन' हाथी का आतंक, पांच लोगों को कुचला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 06:48 PM (IST)

गोलपाडाः असम के गोलपाडा जिले में एक हाथी ने उपद्रव मचाते हुए पांच लोगों को कुचल दिया। इनमें से तीन की मौत हो गई। वन अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं और एक नाबालिग शामिल है। उन्होंने बताया कि कोईनाकुची के जंगल के इस हाथी ‘लादेन' को दवाएं देकर शांत करने की कोशिश की जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि उसने जिले के बटैतारी गांव में मंगलवार को 70 वर्षीय शख्स को कुचल दिया और एक बच्चे को घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि शांतिपुरनिगम में उसने 11 साल के बच्चे को कुचल दिया जबकि पश्चिम मटिया, हिधाबाड़ी और हासोराबरी गांवों में तीन महिलाओं को कुचला।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने हमले में मारे गए लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। गोलपाडा वन मंडल ने उच्चाधिकारियों से हाथी को ‘पागल' घोषित करने की मांग की है। वन अधिकारियों ने दावा किया कि इस हाथी ने पिछले कुछ वर्षों में 50 से अधिक लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया है।

हाथी विशेषज्ञ के के शर्मा के अनुसार, ‘लादेन' को सबसे शक्तिशाली नर सदस्य के साथ झगड़े के बाद दो साल पहले उसके झुंड से निकाला गया था। इस बीच, गुस्साएं ग्रामीणों ने जिले के विभिन्न स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध कर दी। उन्होंने वन विभाग से हाथी को पकड़ने के लिए तत्काल कदम उठाने का अनुरोध किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News