पारदर्शी तरीके से लागू की जाए किसान कर्ज माफी योजना: कुमारस्वामी

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 04:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को अधिकारियों को किसानों की कर्ज माफी योजना पारदर्शी तरीके से लागू करने का निर्देश दिया। जिला उपायुक्तों तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि प्रस्तावित कर्ज माफी योजना के बारे सरकार के दिशानिर्देशों को जल्द जारी किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना को लागू करने में जिला अधिकारियों की अहम भूमिका है और उन्हें इस योजना का लाभ उठाने वाले बिचौलियों से सावधान रहना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को लोगों की शिकायतों का निवारण करने, तालुका मुख्यालयों का दौरा करने और दस्तावेजों का जल्द निपटारा करने की भी सलाह दी। 

उल्लेखनीय है कि कुमारस्वामी ने अपने बजट भाषण के दौरान किसानों के 49,000 के कर्ज माफ करने की घोषणा की थी। उन्होंने अपने भाषण के दौरान घोषणा की थी फसल ऋण माफी दो लाख रुपये तक सीमित होगी। कर्ज माफी योजना का लाभ गत वर्ष 31 दिसंबर तक कर्ज नहीं चुकाने वाले किसानों को ही मिलेगा। कर्ज माफी योजना की घोषणा करने के बाद उन्होंने राष्ट्रीयकृत बैंकों के अधिकारियों से भी इस मुद्दे पर चर्चा की थी और कर्ज माफी योजना को सुचारू रूप से लागू करने में उनसे सहयोग की अपील की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News