Kolkata Murder: मैं निर्दोष हूं, मैंने रेप या हत्या नहीं की... आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट में बड़ा दावा

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 08:29 PM (IST)

पश्चिम बंगाल : कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर केस में रोज नए-नए खुलासे हो रहे है। आरोपी संजय रॉय ने हाल ही में पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान एक बड़ा दावा किया है। उसने कहा है कि जब वह मौके पर पहुंचा, तो डॉक्टर की मौत हो चुकी थी और वह शव देखकर भाग गया था। वहीं ट्रेनी डॉक्टर और आरोपी के डीएनए की बात करें तो संजय रॉय का डीएनए मृतक डॉक्टर के डीएनए से मेल खाता है, लेकिन उसने पॉलीग्राफ टेस्ट में दावा किया कि उसने न तो रेप किया और न ही हत्या की। उसने कहा कि वह केवल शव को देखने के बाद वहां से भाग गया था।

पॉलीग्राफ टेस्ट और कानूनी मान्यता
आपको बता दें कि संजय रॉय ने 10 अगस्त को गिरफ्तार होने के बाद अपराध कबूल कर लिया था और कहा था कि उसने हत्या के बाद अपने कपड़े और जूते धो दिए थे। लेकिन हाल ही में उसने अपने बयान से यू-टर्न लेते हुए कहा कि वह निर्दोष है और उसे फंसाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- पति और बच्चे को छोड़कर ट्रक ड्राइवर से शादी करना महिला को पड़ा भारी...सच्चाई जान पैरों तले खिसक गई जमीन

पॉलीग्राफ रिपोर्ट की कानूनी स्थिति
वहीं इस मामले में सीबीआई ने हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर प्रेसिडेंसी जेल भेज दिया था जहां  25 अगस्त को उसका पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ, जिसमें ये बातें सामने आई हैं। पॉलीग्राफ रिपोर्ट को अदालत में सबूत के तौर पर स्वीकार नहीं किया जाता है। सीबीआई ने संजय रॉय से पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान 10 सवाल पूछे थे, जिनमें से कुछ के जवाब ने उसके नए दावे को जन्म दिया। संजय रॉय की वकील कविता सरकार ने कहा कि सीबीआई ने अब तक निर्णायक सबूत पेश नहीं किए हैं और जांच जारी है।

यह भी पढ़ें- इस मुस्लिम एक्ट्रेस को नहीं पता बच्चा पैदा कैसे किया जाता है ! भ्रम ऐसा कि छोड़ दिया बेड शेयर करना

संजय रॉय की गिरफ्तारी
संजय रॉय को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के शव मिलने के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया गया था। उसे अस्पताल के सेमिनार हॉल में सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था, जहां डॉक्टर का शव पाया गया था। शव के पास संजय रॉय का एक ब्लूटूथ डिवाइस मिला था, जो उसके फोन से कनेक्ट हो गया था। इस मामले में सीबीआई की जांच जारी है और नए खुलासे हो रहे हैं। संजय रॉय ने पॉलीग्राफ टेस्ट में दावा किया है कि डॉक्टर की मौत पहले ही हो चुकी थी और उसने शव को देखकर मौके से भाग जाने का आरोप लगाया है। हालांकि, उसके डीएनए और अन्य सबूतों के आधार पर उसे आरोपी के रूप में गिरफ्तार किया गया था।

इस घटनाक्रम ने जांच और कानूनी प्रक्रिया को और भी जटिल बना दिया है, और सभी की निगाहें सीबीआई की आगामी कार्यवाही और संजय रॉय के दावों पर टिकी हुई हैं।

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News