कोलकाता अग्निकांड: PM मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों कोे 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 09:48 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सोमवार स्ट्रैंड रोड पर स्थित पूर्वी रेलवे के कार्यालय की 13वीं मंजिल पर आग लगने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है और मरने वालों के परिजनों कोे दो-दो लाख के मुआवजा देने का ऐलान किया है। इस हादसे में मरने वालों में 2 रेलवे पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। पीयूष गोयल ने ट्वीट किया कि इस घटना में चार दमकलकर्मी, दो रेलवे कर्मी और एक ASI समेत 9 लोगों की जान गई है।

PunjabKesari

PunjabKesari

रेल मंत्री ने रेलवे की तरफ से राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि रेलवे के चार अधिकारियों के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच कमेटी बनाई है जो इस अग्निकांड की जांच करेगी। पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम को करीब 6.10 बजे हुगली नदी के किनारे स्थित कोइलघटा इमारत में आग लगी। पूर्वी रेलवे के कर्मचारी ने बताया कि 13वीं मंजिल पर लेखा कार्यालय है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रात 10.15 बजे घटनास्थल पर पहुंचीं। बनर्जी ने बचाव अभियान की निरीक्षण किया। इस ममता बनर्जी ने दुर्घटना में मारे लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की। बताया जा रहा है कि दुर्घटना में उन लोगों की मौत हुई जो कि लिफ्ट का उपयोग कर रहे थे।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News