जानिए कहां है इन दिनों आसाराम का बेटा नारायण साईं, कभी पत्नी ने लगाए थे गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 04:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान में जोधपुर की एक अदालत ने गुरूकुल की नाबालिग से यौन शोषण के आरोपी कथावाचक आसाराम को आज आजीवन कारावास तथा उसके दो सेवादारों को 20-20 साल की सजा सुनाई है। अनुसचित जाति एवं जनजाति अधिनियम अदालत के न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने जेल परिसर में बनाई गई अस्थाई अदालत में आसाराम तथा उसके दो सेवादार शिल्पी और शरतचन्द्र को नाबालिग से यौन शोषण करने का दोषी मानते हुए यह सजा सुनाई है। न्यायाधीश द्वारा दोषी करार देते ही आसाराम सिर पकड़कर बैठ गया और उसी समय वह राम नाम का जाप करने लगा तथा उम्र कैद की सजा सुनाते ही उसकी आखों में आसूं छलक पड़े। इन सबके बीच सभी का ध्यान आसाराम के परिवार पर गया है कि इन दिनों उसका बेटा नारायण साईं कहां है।

रेप आरोप में नारायण साईं भी जेल में बंद
नारायण साईं इन दिनों सूरत की लाजपोर जेल में कैद है। उस पर आश्रम की एक युवती ने बलात्कार का आरोप लगाया था। नारायण साईं पर उसकी पत्नी ने भी अवैध संबंधों का आरोप लगाया था। अक्तूबर 2013 में पीड़ित युवती ने उसके खिलाफ रेप का आरोप लगाया था। नारायण ने इस केस को दबाने के लिए 13 करोड़ रुपए की भी रिश्वत दी थी। जब इसकी भनक अधिकारियों को लगी तो घूसखाने वाले पुलिस अधिकारी पर सख्त कार्रवाई की गई थी। घूसखोर पुलिस अधिकारी से 5 करोड़ रुपए नकद और प्रॉपर्टी के कागजात मिले थे जिसके बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

पत्नी ने लगाए प्रताड़ना के आरोप
नारायण साईं की पत्‍नी जानकी ने भी पित के खिलाफ प्रताड़ना के गंभीर आरोप लगाए थे। उसने बताया था कि धर्म के नाम पर नारायण साईं गलत काम करता था। उसके अपने आश्रम की एक साधिका से अवैध संबंध भी थे। जब वह साधिका गर्भवती हुई तो नारायण साईं ने पत्नी के सामने दूसरी शादी करने की बात कही थी। जानकी के इंकार करने पर भी नारायण साईं ने राजस्थान में दूसरी शादी की। इस साधिका से नारायण साईं की एक संतान भी है। जानकी ने आरोप लगाया था कि नारायण साईं उसे प्रताड़ित करने के साथ ही धमकाता था कि अगर उसने उसके या ससुर आसाराम के खिलाफ कुछ कहा तो परिणाम अच्छे नहीं होगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News