''जानिए क्या है आपकी कीमत...'' Shaadi.com के मालिक अनुपम मित्तल ने दहेज को लेकर लॉन्च किया नया फिचर

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 04:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मैट्रिमोनियल साइट शादी डॉट कॉम के मालिक बिजनेसमैन अनुपम मित्तल ने अपनी इस वेबसाइट पर एक विशष फिचर दिया है। ये फिचर कुछ दिनों से खुब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर भी लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं। बता दें कि इस नए फीचर को 'दहेज कैलकुलेटर' के नाम से जाना जाता है। इसमें कहा गया कि यूजर्स अपनी डिटेल्स डाल कर खुद की कीमत का पता लगा सकते हैं। इसमें कहा गया है कि डिटेल्स डालकर पता चल जाएगा कि कोई शख्स महिला के परिवार से कितना दहेज ले सकता है लेकिन इसमें डिटेल्स डालने के बाद रिजल्ट में कुछ और ही आता है। उसमें दहेज के कारण होने वाली महिलाओं की मौत के आंकड़े दिखाई देते हैं।

डिटेल्स की बात करें तो इसमें आपको अपनी शैक्षिक योग्यता, वित्तीय स्थिति समेत कई चीजें  के बारे में पुछा जाएगा। बाद में क्लिक करने के बाद महिलाओं की मौत के आंकड़े सामने आते हैं। इसी फीचर पर अनुपम मित्तल ने बात करते हुए एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने इस फिचर के बारे में बात की है। जिन लोगों को इस खास फीचर के बारे में नहीं पता, वो मित्तल की आलोचना कर रहे हैं। इस सरकास्टिक वीडियो के कैप्शन में वो ओम शांति ओम फिल्म का फेमस डायलॉग लिखते हैं, 'एक चुटती सिंदूर की कीमत अब तुम भी जानो रमेश बाबू.' वीडियो में मित्तल कहते हैं कि पहले दहेज कैलकुलेट करना कितना आसान था। लेकिन आजकल तो बहुत मुश्किल हो गया है। लोगों को अब कई चीजों के बारे में सोचना पड़ता है। 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Mittal (@anupammittal.me)


ये पूरा वीडियो उन लोगों के मुंह पर तमाचा है, जो दहेज की वकालत करते हैं। इसे अभी तक 8.78 लाख व्यूज मिले हैं, जबकि 29 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। सोशल मीडिया यूजर्स पोस्ट पर कमेंट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा, 'दहेज को बढ़ावा क्यों दे रहे हैं? क्या आप ठीक हैं?' इस पर रिप्लाई करते हुए मित्तल ने लिखा, 'हां, क्योंकि ये एक बेहद गंभीर मुद्दा है।' एक अन्य यूजर ने कहा, 'दहेज को बढ़ावा क्यों? मैं समझ नहीं पाया, क्या ये मजाक है या आप गंभीर हैं?' वहीं तीसरे यूजर का कहना है, 'ये एक सोशल मैसेज है। कैलकुलेटर के आखिर में ये बताया जाता है कि दहेज लेना अपराध है।' चौथे यूजर ने कहा, 'अद्भुत पहल।' बता दें, अनुपम मित्तल पीपल ग्रुप के संस्थापक और सीईओ हैं, जिसने बाद में Shaadi.com लॉन्च किया था।

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News