किसान आंदोलन में खनौरी बॉर्डर पर मारे गए शुभकरण सिंह का आज होगा अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 08:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: किसान आंदोलन में खनौरी बॉर्डर पर मारे गए शुभकरण सिंह का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा।  किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा, ''खनौरी और शंभू सीमा पर मार्च का आज 17वां दिन है। हमें जानकारी मिली है कि (शुभकरण सिंह की मौत के मामले में) आईपीसी की धारा 302 और 114 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।'' .. साथ ही आज हम मृतक (शुभकरण सिंह) के शव को खनौरी बॉर्डर पर ले जाएंगे और उनका (शुभकरण सिंह) अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया जाएगा।”

बता दें कि खनौरी सीमा बिंदु पर प्रदर्शनकारी किसानों और हरियाणा के सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प के दौरान शुभकरण सिंह की मौत के सात दिन बाद, पंजाब पुलिस ने बुधवार रात हत्या का मामला दर्ज किया। 21 फरवरी को पंजाब-हरियाणा सीमा पर खनौरी में हुई झड़प में बठिंडा के मूल निवासी शुभकरण (21) की मौत हो गई और 12 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। यह घटना तब हुई जब कुछ प्रदर्शनकारी किसान पुलिस बैरिकेड की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। उनके "दिल्ली चलो" मार्च को रोकें।

पंजाब पुलिस ने पटियाला के पाट्रान पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 114 (अपराध होने पर उकसाने वाला उपस्थित होना) के तहत मामला दर्ज किया है। शुभकरण के पिता की शिकायत पर दर्ज एफआईआर के मुताबिक, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर के मुताबिक घटनास्थल हरियाणा के जिंद जिले के गढ़ी में दिखाया गया है. खनौरी जींद जिले के पास स्थित है। एफआईआर दर्ज होने से किसानों और पंजाब सरकार के बीच गतिरोध खत्म हो जाता है और शव के पोस्टमार्टम का रास्ता साफ हो जाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News