ब्रिटेन में राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, रैली में घुसे खालिस्तान समर्थक

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 12:31 PM (IST)

लंदनः  लंदनः ब्रिटेन के दो दिवसीय दौर पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं।  इस दौरान शनिवार को  लंदन में आयोजित एक रैली में  राहुल की सुरक्षा में उस समय बड़ी चूक सामने आई जब वहां  खालिस्तान समर्थक  घुस गए व खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। राहुल गांधी इस कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करने वाले थे। बाद में सुरक्षा बलों और पुलिस ने खालिस्तान समर्थकों को वहां से हटाया। 

PunjabKesari
बता दें कि लंदन में 12 अगस्त को आयोजित खालिस्तान समर्थक रैली को लेकर भारत ने ब्रिटेन से नाराजगी जाहिर की थी और कहा था कि लंदन में होने वाला कार्यक्रम एक अलगाववादी गतिविधि है, जो भारत की क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करता है। इससे पहले लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने 1984 के सिख विरोधी दंगों को 'बेहद दुखद त्रासदी' बताया और कहा कि वह किसी के भी खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा में शामिल लोगों को सजा देने का 100 फीसदी समर्थन करते हैं।
PunjabKesari
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षक द्वारा हत्या के बाद 1984 में हुए दंगों में करीब 3,000 सिख मारे गए थे,  उस समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। राहुल गांधी ने ब्रिटेन के सांसदों और स्थानीय नेताओं की सभा में शुक्रवार को कहा कि यह घटना त्रासदी थी और बहुत दुखद अनुभव था, लेकिन उन्होंने इससे असहमति जताई कि इसमें कांग्रेस 'शामिल' थी।  कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मुझे लगता है कि किसी के भी खिलाफ कोई भी हिंसा गलत है।  भारत में कानूनी प्रक्रिया चल रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News