खालिस्तानी समूह ने करतारपुर कोरिडोर के लिए इमरान और पाक सेना प्रमुख को किया सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 04:52 PM (IST)

इस्लामाबादः भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाने और शांति बहाली की बात करने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का दोहरा चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है। करतारपुर कोरिडोर शुरू करने के कुछ दिन बाद ही एक खालिस्तानी समूह द्वारा इमरान खान को और सेना प्रमुख क़मर बाजवा को खुले तौर पर सम्मानित करते देखा गया। 
21 दिसंबर को कनाडा के टोरंटो में खालिस्तानियों के समूह द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में इमरान खान और सेना प्रमुख के लिए स्वर्ण जड़ित प्रमाण पत्र  भेंट किया गया था, जो उनकी ओर से पाकिस्तान के महावाणिज्य दूत द्वारा प्राप्त किए गए थे। सूत्रों के अनुसार, इवेंट में अपने संबोधन में, खालिस्तानी नेता ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और भारत में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को निशाने पर लिया था।
PunjabKesari
इससे पहले नवंबर में, इमरान खान ने करतारपुर कोरिडोर के नींव पत्थर समारोह के दौरान इसके लिए पंजाब कांग्रेस के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की प्रशंसा बटोरी और इसका श्रेय लिया था। इस समारोह में हाफिज सईद सहयोगी और खालिस्तानी समर्थक गोपाल सिंह चावला भी मौजूद थे। गोपाल सिंह चावला, जो 26/11 के आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद का सहयोगी है, का एक वीडियो नवंबर में सामने आया था जिसमें उसे भारत के खिलाफ जहर उगलते सुना गया था। वीडियो में उसने कहा था " भारतीयों- यदि आप नहीं समझते हैं तो आप नष्ट हो जाएं । आपकी कहानियां इतिहास में नहीं बताई जाएंगी। यदि भारत ने पाकिस्तान पर हमला करने की हिम्मत की, तो पूरा सिख समुदाय पाकिस्तान सेना में शामिल हो जाएगा।
PunjabKesari
भारतीयो - यह पाकिस्तान है। जैसे आप भारत को अपनी माँ कहते हैं, पाकिस्तान हमारा पिता है। और एक पिता हमेशा एक पिता होता है। और माँ को हमेशा पिता के नियंत्रण में रहना चाहिए और उसे हमेशा पिता से डरना चाहिए। " सिख समुदाय आपसे युद्ध करेगा और हम इस कलम को नीचे फेंकेंगे और बंदूक उठाएंगे। इसके बाद, हम आपको ऐसा सबक सिखाएंगे, जिसे आप मिटा देंगे। यदि आप पाकिस्तान की ओर मुड़कर देखने की हिम्मत करेंगे तो हम तुम्हारी आँखों से आंसू छलकेंगे। पाकिस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद। PunjabKesari

 




 



 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News