केरल: शशि थरूर के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 09:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल की एक स्थानीय अदालत ने कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। वारंट तिरुवनंतपुरम के मुख्य न्यायिक प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट की ओर से जारी किया गया है। तिरुवनंतपुरम के चीफ जूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास ने हिंदू महिलाओं के मानहानि के आरोप में कांग्रेस नेता थरूर के खिलाफ यह वारंट जारी किया है। शशि थरूर पर अपनी एक किताब में हिंदू महिलाओं के खिलाफ लिखने और मानहानि करने का आरोप लगाया है। थरूर के खुद को या अपने वकील के माध्यम से अदालत में पेश करने में विफल रहने के बाद यह वारंट जारी किया गया है।

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि शशि थरूर ने ट्विटर पर भारत के नक्शे की गलत फोटो को लेकर भी सुर्खियों में आए हैं। तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें भारत को सबसे उत्तरी क्षेत्र के बिना चित्रित किया गया था।

PunjabKesari
बता दें केरल में कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ अपने अभियान को मजबूत करने के तौर पर शनिवार को सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन कर रही है। रमेश चेन्निथला, के सी वेणुगोपाल, मुल्लापल्ली रामचंद्रन और शशि थरूर समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस अभियान में भाग ले रहे हैं। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता चेन्निथला उत्तर केरल के मलाप्पुरम जिले में प्रदर्शन का आगाज करेंगे। मलाप्पुरम में सीएए के खिलाफ कई प्रदर्शन हुए हैं। 

PunjabKesari
पार्टी सूत्रों ने बताया कि थरूर कोझीकोड में प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। एआईसीसी महासचिव वेणुगोपाल ने शुक्रवार को अलाप्पुझा में प्रदर्शन की अगुवाई की। पार्टी ने सीएए के खिलाफ राज्य भर में शांतिपूर्ण प्रदर्शनों का आह्वान किया है। सीएए के खिलाफ विरोध तेज करते हुए वेणुगोपाल ने शुक्रवार को कहा था कि यह ‘असंवैधानिक' कानून कांग्रेस शासित राज्यों में लागू नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News