सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित हिन्दी फिल्म में नजर आएगा कठुआ का युवक, निभा रहा है सैन्य अधिकारी का रोल

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 07:05 PM (IST)

कठुआ : भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी सीमा के भीतर घुसकर किए जाने वाले सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म लगभग पूरी हो चुकी है। फिल्म में कठुआ के नगरी का युवक भी पाक सैन्य अधिकारी की भूमिका निभा रहा है। अभय धीरज सिंह नामक यह फिल्म में एक सशक्त भूमिका में नजर आएगा। इस फिल्म के निदेशक  कठुआ के बनी निवासी सज्जाद इकबाल खान हैं। बजरंगी भाईजान में भूमिका निभाने वाले बालीबुड अभिनेता मीर सरबर इस फिल्म में पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन के प्रमुख दिखाए गए हैं। इस फिल्म की शूटिंग गत वर्ष बनी के सरथल के अलावा कश्मीर और मुंबई में पूरी की जा चुकी है।

 यह फिल्म एक तरह से पाकिस्तान के लिए मुंह तोड़ जबाव होगा, जिसमें दिखाया गया है कि सर्जिकल स्ट्राइक से किस तरह हमारे भारतीय जाबांजों ने उड़ी में पाकिस्तान द्वारा किए गए हमले का बदला लिया था। पंजाब केसरी के साथ बातचीत में धीरज ने बताया कि इस फिल्म की रिलीज आगामी दो माह के भीतर होने वाली है। जबकि  एक सप्ताह के दौरान उनका एक वीडियो गीत छुट्टियां भी रिलीज होगा, जिसमें वे प्रमुख माडल के तौर पर नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि वे फिल्म इंडस्ट्री के क्षेत्र में लगातार भगवान के आशीर्वाद और लोगों के प्यार के साथ आगे बढ़ रहे हैं।   


डिस्कवरी के शो (बैटल ऊपस) में सिक्ख अधिकारी की भूमिका
 धीरज इससे पहले भी कई पंजाबी गीतों में माडल के तौर पर आ चुका है। यही नहीं डिस्वकरी चैनल द्वारा हाल ही में चलाए सीरियल (बैटल ऊपस) में भी धीरज सिक्ख सैन्य अधिकारी की भूमिका निभा चुके हैं। धीरज ने बताया कि यह एक तरह से रियलिटी शो है। जिसमें उन्होंने मेजर राजेंद्र सिंह ढिल्लो की भूमिका निभाई है। इसमें आपरेशन कैकटस मालदीप, 26/11 हमले के अलावा सियाचीन सहित अन्य कई सेना के सफल आपरेशन दिखाए गए हैं। जिसमें सेना की ताकत को पूरे विश्व के समक्ष रखा गया है। यह सीरियल डिस्कवरी चैनल पर जनवरी माह से शुरू हुए थे जोकि हर शुक्रवार को दिखाया गया। अब भी यही शो कभी-कभी डिस्वकरी चैनल पर दिखाए जाते हैं। आपको बता दें कि कठुआ का नगरी निवासी धीरज सिंह इससे पहले भी कई फिल्मो में काम कर चुका है। धीरज ने वर्ष 2014 में तू की जानें सजना, पंजाबी फिल्म के अलावा मन चेतन पंजाबी फिल्म मेें भूमिका निभा चुका है। 29 वर्ष का धीरज अपने 13 साल की आयु में ही इस क्षेत्र में आ गया था। दूरदर्शन के  अलावा पंजाबी, हिंदी सहित अन्य कई दौ सौ से ज्यादा गीतों में धीरज अपना जलवा दिखा चुका है। धीरज ने एम.टी.वी. पर प्रदर्शित होने वाले शामो सुबह गीत में भी भूमिका निभा चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News