जम्मू-कश्मीर के लोग ''टूरिज्म'' चाहते हैं ''टेररिज्म'' नहीं : भाजपा नेता चुग

2021-07-31T19:45:26.75

जम्मू :जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के दो साल पूरे होने से पहले यहां शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पाकिस्तान को आतंकवाद का समर्थन करने पर चेतावनी दी और कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के लोग 'टूरिज्म' (पर्यटन) चाहते हैं 'टेररिज्म' (आतंकवाद) नहीं।

 

जम्मू-कश्मीर के भाजपा प्रभारी चुग ने नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी सहित मुख्य धारा की कई पार्टियों के गुपकर गठबंधन' (पीएजीडी) की आलोचना के लिए कुछ नहीं कहा लेकिन आरोप लगाया कि वह चीन और पाकिस्तान के इशारे पर जम्मू-कश्मीर के लोगों को भ्रमित कर रहा है।

 

यहां पार्टी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने कहा, "पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को पनपाने के बाद उसे बढ़ावा देकर आग से खेलना बंद करना चाहिए। यहां के लोग पर्यटन चाहते हैं आतंकवाद नहीं।" उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग आतंकवाद से परेशान हो चुके हैं और इससे निकलने के लिए बड़े पैमाने पर विकास चाहते हैं।

 

पुलवामा में शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी सहित जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों के शनिवार को मुठभेड़ में मारे जाने का संदर्भ देते हुए चुग ने कहा, "पाकिस्तान को इसकी (जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद जारी रखने की) भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।"

 

चुग ने घाटी में आतंकवाद को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस साल ८७ आतंकवादी मारे गए हैं जो संकेत है कि सुरक्षा बलों ने उनकी नकेल कसी है और यह पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी है।

 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "जम्मू-कश्मीर में एक नए युग की शुरुआत हुई है जिसमें हिंसा और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की कोई जगह नहीं है जिसका प्रसार गुपकर गिरोह (पीएजीडी) गत सात दशकों से कर रहा था।"


चुग ने कहा कि जनता युवाओं को रोजगार के अवसरों के साथ-साथ स्कूल, सड़क और अस्पताल चाहती है। उन्होंने कहा, "ह बंदूक और गोली नहीं चाहती है। गत सालों में गुपकर गिरोह जम्मू-कश्मीर के लोगों को पाकिस्तान और चीन के इशारे पर भ्रमित करता रहा है।लेकिन अब समय समय बदल गया है और इलाके में नयी बयार बह रही है।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News