चूहों से परेशान हुए कश्मीरी नेता, नजरबंदी के दौरान कईयों को काटा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 02:08 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से बीते एक महीने से नजरबंद नेता इन दिनों चूहों से परेशान हैं। खबर है कि चूहों ने महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुला की पार्टी के कई नेताओं को काट लिया है। दरअसल पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं को कश्मीर में डल झील के किनारे स्थित लेव व्यू होटल में नजरबंद किया हुआ है। ऐसे में उन पर चूहों ने हमला कर दिया है। The Telegraph की एक खबर के मुताबिक, नेताओं और आधाकारिक सूत्रों ने बताया कि नजरबंद किए गए नेताओं को शनिवार रात सोत समय चूहों ने काट लिया। एक अधिकारी के मुताबिक चूहों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मुख्तार बंद और और पीडीपी नेता निजामुद्दीन भट को सोते वक्त काटा।

 

बता दें कि मुख्तार बंद पुलावामा से तीन बार के विधायक और पूर्व मंत्री खलील बंध के बेटे हैं। दोनों ने ही जुलाई महीने में पीडीपी से इस्तीफा दे दिया था। खलील बंद पर 2016 में उप्रदवियों की भीड़ ने हमला कर दिया था जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया था। वहीं निजामुद्दीन भट बांदीपुरा के पूर्व विधायक हैं। उन्होंने प्रशासन से मौखिक तौर पर चूहों से हो रही परेशानी को लेकर शिकायत की है। वहीं इन नजरबंद नेताओं के परिजनों ने कमरों में चूहों की मौजूदगी को सवाल खड़े किए हैं। इन नेताओं के रिश्तेदारों ने कहा कि नेताओं को डराया और प्रताड़ित किया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि ऐसा कैसे संभव हो सकता है कि पांच सितारा होटल में चूहे हों। नेताओं के परिजनों ने कहा कि वे लोग तो पहले ही होटलों में अकेले और घबराहट महसूस कर रहे थे, अब ऊपर से चूहों का डर भी उनको सताने लगा है। रात को वे लोग इसी डर के कारण अच्छे से सो नहीं पा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी एक अलग होटल में नजरबंद हैं। हाल ही में उनसे भी उनके परिवार के सदस्यों ने मुलाकात की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News