टारगेट किलिंग पर शाह की बड़ी बैठक, LG मनोज सिन्हा-NSA डोभाल और आर्मी चीफ समेत कई टॉप ऑफिसर मौजूद

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 03:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में टारगेट किलिंग लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 26 दिनों में 10 लोगों की हत्या हो चुकी है, इसमें से दो लोगों का मर्डर गुरुवार को हुआ है, इसमें एक बैंक मैनेजर विजय कुमार का नाम भी शामिल है। गुरुवार शाम को आतंकियों ने बडगाम में दो प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया, इसमें एक मजदूर की मौत हो चुकी है।

 

अमित शाह की बड़ी बैठक
जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालात के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज घाटी की ताजा स्थिति पर चर्चा के लिए अहम बैठक करेंगे। गृहमंत्री की अध्यक्षता में शुक्रवार को होने वाली बैठक में डोभाल के भी शामिल होने की उम्मीद है। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्र सरकार और केंद्र शासित प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। वहीं इससे पहले गुरुवार को कश्मीर में हिंदू बैंक कर्मी की आतंकवादियों द्वारा की गई हत्या के कुछ घंटों बाद ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(NSA) अजित डोभाल सहित शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

 

माना जा रहा है कि इस दौरान केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा हालात पर चर्चा की गई जहां पर मई से ही लगातार लक्षित हत्याओं की घटनाएं सामने आ रही हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डोभाल और खुफिया एजेंसी रॉ (रिसर्च ऐंड एनालिसिस विंग) के प्रमुख सामंत गोयल ने दोपहर बाद करीब एक घंटे तक अमित शाह के साथ उनके नार्थ ब्लॉक कार्यालय में बातचीत की।

 

सामूहिक पलायन की तैयारी में कश्मीरी पंडित
आतंकियों द्वारा की जा रही टारगेट किलिंग के खिलाफ शुक्रवार को कश्मीरी पंडितों ने सामूहिक पलायन की बात कही है। बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स नाम के संगठन ने ली है. इसके प्रवक्ता वसीम मीर ने बयान जारी कर धमकी दी है कि कश्मीर की आबादी में फेरबदल की कोशिश का यही हश्र होगा। जम्मू कश्मीर में हत्याओं से दूसरे प्रदेशों से वहां जाकर काम करने वाले लोग घबरा गए हैं। लोग अब घाटी छोड़कर जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक करीब 30-40 परिवार ने शहर छोड़ दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News