कर्नाटक: टीपू सुल्तान की जयंती मनाने पर संग्राम, BJP ने कांग्रेस पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 11:24 AM (IST)

बेंगलुरुः भाजपा कार्यकर्त्ता कर्नाटक सरकार की ओर से आज मनाए जाने वाले टीपू जयंती समारोह के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। भाजपा कर्यकर्त्ता सड़कों पर उतर आए जिस कारण आम जनजीवन पर काफी असर पड़ा है। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे भाजपा के कई नेताओं को हिरासत में लिया है। कोडागु, चिकमंगलुरु, चित्रदुर्ग, मांड्या और धारवाड़ जिलों में इसका ज्यादा असर दिखाई दे रहा है। वहीं यहां पर दो दिनों के लिए धारा 144 लगा दी गई है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी निजी कारणों का हवाला देते हुए शुक्रवार को ही टीपू जयंती समारोह से किनारा कर लिया था। भाजपा ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या सत्ता जाने के डर से कुमारस्वामी इस समारोह में शामिल नहीं हो रहे। भाजपा टीपू सुल्तान की जयंती का विरोध कर रही है। भाजपा ने कहा कि टीपू सुल्तान एक हिंदू विरोधी था जिसने हजारों हिंदुओं की हत्या कर दी थी। उस टीपू को कांग्रेस और जेडीएस हीरो बना रही है और उसका श्राद्ध मना रही है।
PunjabKesari
सड़कों पर पसरा सन्नाटा
प्रदर्शन को देखते  कोडागू और विराजपत सहित कई इलाकों में सड़कें सूनी पड़ी हुई हैं। लोग जरूरी काम से ही बाहर निकल रहे हैं।
PunjabKesari
चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
भाजपा के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। फिलहाल आंदोलन के दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News