कर्नाटक: भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' फेल, नाराज विधायकों ने की JDS में वापसी

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 12:34 PM (IST)

बेंगलुरुः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के परोक्ष और जनता दल (एस) नेता एवं मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के सीधे हस्तक्षेप के बाद कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों की नाराजगी से राज्य में उपजा राजनीतिक संकट फिलहाल टल गया है। गठबंधन सरकार से नाराज विधायकों ने आखिरी समय में पार्टी छोड़ने से मना कर दिया जिससे कांग्रेस-जेडीएस सरकार ने राहत की सांस ली।पार्टी के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक बुधवार को कुमारस्वामी ने पार्टी के सभी नाराज अधिकांश विधायकों से सीधी बातचीत की। इन कांग्रेसी विधायकों को कथित तौर पर भाजपा के नेताओं के ‘कब्जे’ में बताया जा रहा था।
PunjabKesari
राहुल गांधी के आश्वासन से लैस मुख्यमंत्री ने असंतुष्ट विधायकों को उनके निर्वाचन क्षेत्रों में अधिक आवंटन तथा उनके लाभ के लिए अन्य कदम उठाने का भी भरोसा दिया ताकि राज्य में जारी राजनीतिक संकट से बाहर निकला जाए। इसका मतलब यह भी हुआ कि कांग्रेस आलाकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री तथा गठबंधन सरकार की संयुकत समन्वय समिति के प्रमुख सिद्दारामैया और उप मुख्यमंत्री जी.परमेश्वर समेत राज्य नेतृत्व को दरकिनार कर दिया है। इस बीच,कर्नाटक में अपने राजनीतिक खेल में ‘बदनामी’ के बाद भाजपा नेता बचाव की मुद्रा में आ चुके हैं तथा उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार को गिराने का कोई प्रयास नहीं किया गया।
PunjabKesari
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता, वामन आचार्य ने इस बात से इनकार किया कि कांग्रेस नेताओं का ‘शिकार’ बनने के भय से 101 भाजपा विधायकों को हरियाणा ले जाया गया था। उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों को पार्टी के कार्यक्रम में ले जाया गया था और उसका राज्य सरकार को गिराने की कवायद से कोई लेना-देना नहीं था। यदि कांग्रेस के नेता अपने विधायकों को एक साथ रखने की स्थिति में नहीं हैं, तो इसके लिए भाजपा को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News