कारगिल युद्ध के हीरो सूबेदार मेजर त्सेवांग मुरोप सड़क दुर्घटना में शहीद, लेह के पास हुआ हादसा

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 04:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कारगिल युद्ध के हीरो वीर चक्र से सम्मानित सूबेदार मेजर त्सेवांग मुरोह लेह के पास बीती रात एक सड़क एक्सीडेंट में शहीद हो गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राशिम बाली ने कारगिल युद्ध के नायक के निधन पर शोक व्यक्त किया है। लेफ्टिनेंट जनरल राशिम बाली ने भारतीय सेना की ओर से सूबेदार मेजर के घर जाकर संवेदना व्यक्त की। राशिम बाली ने उनके पिता अशोक चक्र (सेवानिवृत्त) से सम्मानित नायब सूबेदार चेरिंग मुतोप सहित पूरे परिवार से मुलाकात की।

सूबेदार मेजर त्सेवांग मुरोप को दी श्रद्धांजलि
फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया गया कि फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स को वीर चक्र से सम्मानित बहादुर सूबेदार मेजर त्सेवांग मोरुप के दुखद निधन पर गहरा अफसोस है। इस बीच, सेवारत और सेना के पूर्व जवानों ने सोशल मीडिया पर सूबेदार मेजर त्सेवांग मुरोप को श्रद्धांजलि दी है।

1999 में हुआ था कारगिल युद्ध 
कारगिल युद्ध 8 मई, 1999 और 26 जुलाई, 1999 के बीच पाकिस्तानी घुसपैठियों के खिलाफ लड़ा गया था। जो 1998 की सर्दियों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) को पार करके भारतीय क्षेत्र में घुस गए थे और कई चौकियों पर कब्जा कर लिया था। युद्ध के दौरान, भारतीय सेना ने "ऑपरेशन विजय" के एक भाग के रूप में पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ दिया था और टाइगर हिल व अन्य चौकियों पर फिर से कब्जा करने में सफल रही थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News