कारगिल विजय दिवस: राजनाथ सिंह और शाह का शहीदों को नमन, बोले-दुश्मनों को खदेड़ तिरंगा लहराने वाले जवानों को सलाम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 10:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कारगिल विजय दिवस मौके पर आज देशभर में वीर सपूतों को नमन किया जा रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्री वीर सपूतों को नमन कर रहे हैं। इसी बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वॉर मेमोरियल पहुंचे और वीरों को श्रद्धांजलि दी। कारगिल विजय दिवस उस ऐतिहासिक दिन की स्मृति में मनाया जाता है जब भारत के वीर सैनिकों ने 1999 में कारगिल में पाकिस्तान के खिलाफ हुए युद्ध में विजय हासिल की थी।

PunjabKesari

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वॉर मेमोरियल पहुंचकर शहीदों को नमन किया। उन्होंने 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर वीर सपूतों को याद करते हुए उन्हें नमन किया। गृहमंत्री ने ट्वीट किया कि 'कारगिल विजय दिवस भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य साहस और शौर्य का प्रतीक है। आज का दिन गौरवान्वित होने के साथ ही हमारे जवानों की वीरता का स्मरण कर उसका सम्मान करने का भी दिन है. अपनी बहादुरी से कारगिल से दुश्मनों को खदेड़कर पुन: तिरंगा लहराने वाले जवानों को हृदय से नमन करता हूं।

PunjabKesari

इस मौके पर तीनों सेना प्रमुखों- थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया। कारगिल विजय दिवस के 23 साल पूरे देश के साथ श्रीनगर में मनाया जा रहा है। श्रीनगर के द्रास में आज जहां सबसे बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। बता दें कि करगिल युद्ध में देश से 500 से अधिक जवान शहीद हुए थे और 1363 जवान घायल हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News