कांग्रेस की टिकट पर भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेगी करीना कपूर!

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 10:06 AM (IST)

भोपालः कांग्रेस विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा से तीन राज्य राजस्था, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश छीन चुकी है और अब वह इस जीत को लोकसभा चुनाव में भी बरकरार रखना चाहती है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने भाजपा को हराने के लिए अभी से जीत का फॉर्मूला ढूंढ निकाला है। इन पार्षदों की मांग है कि भोपाल लोकसभा सीट से किसी बड़े नेता को नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को टिकट दी जाए। कांग्रेस पार्षदों का तर्क है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से भाजपा का कब्जा है और यह उसका मजबूत गढ़ भी माना जाता है। ऐसे में भाजपा के मजबूत किले को हिलाने के लिए किसी नेता नहीं बल्कि करीना कपूर खान को आगे लाया जाए क्योंकि युवाओं में अभिनेत्री की अच्छी फैन फॉलोइंग है।
युवा करीना के लिए जरूर वोट करेंगे।

कांग्रेस पार्षद गुडडू चौहान और अनीस खान का कहना है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत को कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भी भुनाना चाहती है. इसलिए पार्टी ने अभी से उसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने भोपाल लोकसभा सीट जीत का फॉर्मूला निकाला है. इन्होंने मांग की है कि भोपाल संसदीय सीट से किसी नेता को नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को टिकट दी जाए. दरअसल, कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है और भोपाल बीजेपी का मजबूत किला बनता जा रहा है जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान मुफीद उम्मीदवार रहेंगी।

कांग्रेस पार्षद गुडडू चौहान और अनीस खान का मानना है कि युवाओं में करीना कपूर की अच्छी फैन फॉलोइंग है और करीना युवाओं का वोट हासिल कर पाएंगी. वहीं, अनीस का कहना है कि करीना पटौदी खानदान की बहू हैं और उनके पति सैफ अली खान का भोपाल से पुशतैनी संबंध है। पटौदी परिवार काफी सालों से भोपाल में रह भी रहा है, इतना ही नहीं सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं। ऐसे में खान परिवार की लोकप्रियता कांग्रेस के लिए बड़ी जीत साबित हो सकती है। पार्षदों का कहना है कि वे इसके लिए जल्द ही सीएम कमलनाथ से भी मुलाकात करेंगे और अपनी बात रखेंगे। बता दें कि नवाब पटौदी भोपाल से चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें हार का मुंह देखने को मिला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News