370 हटाने के बाद गीदड़ भभकी से बाज नहीं आ रहा पाक, कराची एयरस्पेस 3 दिन के लिए किया बंद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 11:25 AM (IST)

इस्लामाबाद: कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने से बौखलाया पाकिस्तान दुनिया भर से मुंह की खाने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने कराची एयरस्पेस को अगले तीन दिन के लिए बंद कर दिया है। पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरटी (सीसीए) ने नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) जारी कर इसकी घोषणा की है। 

PunjabKesari

एयरस्‍पेस 28 अगस्‍त से 31 अगस्‍त तक बंद रहेगा। सभी अंतरराष्‍ट्रीय फ्लाइट्स को तीन रास्‍तों से बचने के लिए कहा गया है। हालांकि अभी तक अथॉरिटीज की तरफ से किसी भी तरह का कोई वैकल्पिक रास्‍ता नहीं सुझाया गया है। एयरपोर्ट प्रशासन ने कराची एयरस्पेस बंद करने के पीछे फ्लाइट ऑपरेशंस में तकनीकी दिक्कतों का हवाला दिया है। 

PunjabKesari

पाकिस्तान के साइंस एंड टैक्नोलॉजी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भारत को धमकी देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाक सरकार भारत के लिए अपने एयरस्पेस को पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रही है। हुसैन ने कहा कि अफगानिस्तान में व्यापार करने के लिए भारत पाकिस्तान के जिस सड़क मार्ग का इस्तेमाल करता है उसे भी पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा था कि मोदी ने शुरू किया था लेकिन इसे हम खत्म करेंगे। 

PunjabKesari

बता दें कि जस समय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के राष्ट्र को संबोधन के बाद देश भर में ‘परमाणु युद्ध’ को लेकर चर्चा जोर पकड़ रही थी उसी समय भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन धमकियों को दरकिनार कर पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से ही जी-7 समिट में शिरकत कर भारत लौटे। इससे पहले पाकिस्तान ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकी कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद अपने एयरस्पेस को फरवरी में बंद कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News