लोकायुक्त पहुंचे कपिल मिश्रा, 400 करोड़ के घोटालों की दी जानकारी

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 01:54 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप)से निष्कासित कपिल मिश्रा वीरवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में अपना बयान दर्ज करवाने लोकायुक्त कोर्ट पहुंचे। कपिल के आरोपों के बाद एक वकील ने 9 मई को लोकायुक्त में शिकायत दर्ज करा अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ जांच की मांग की थी, जिसके बाद कपिल का बयान लिया गया। पूर्व मंत्री ने लोकायुक्त रेवा खेत्रपाल को बताया कि इस मामले में वो सीबीआई में शिकायत कर चुके हैं। इसलिए वो संवेदनशील दस्तावेज और जानकारी सिर्फ सीबीआई को ही देना चाहते हैं। 

करोड़ों की हेरा-फेरी का किया दावा
कपिल ने लोकायुक्त से आप नेताओं की विदेश यात्राओं का खर्च जानने की गुजारिश की। उन्होंने कहा कि संजय सिंह, आशीष खेतान, दुर्गेश पाठक , सत्येंद्र जैन और राघव चड्डा की 3 साल की विदेश यात्रा के खर्च का ब्योरा मांगा जाए। उन्होंने जल बोर्ड में 400 करोड़ के घोटाले के बारे में भी बताया। उन्होंने दावा किया कि शीला दीक्षित के कार्यकाल में बड़ा घोटाला हुआ, जिस पर केजरीवाल सरकार ने पर्दा डाला। पूर्व मंत्री ने फर्जी कंपनी के नाम पर करोड़ों रुपए की हेरा-फेरी का दावा किया। 

सीएम हाउस की सीसीटीवी फुटेज सीज करने की मांग
लोकयुक्त ने कपिल से पूछा कि जिस वक्त आपने केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपए लेते देखा, क्या आपके साथ कोई और भी था? इस पर उन्होंने कहा कि इसका मैं अभी खुलासा नहीं कर सकता, क्योंकि इससे सबूत नष्ट होने का खतरा है। उन्होंने कहा कि अगर सीएम हाउस से पिछले 6 महीने की सीसीटीवी फुटेज सीज करा दी जाए तो इस बात का खुलासा कर सकते हैं कि 2 करोड़ का लेन-देन किस दिन और किस वक्त हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News