नशे में चूर और स्कूटी चलाने की जिद...कंझावला कांड में मृतका की सहेली ने पुलिस के सामने किए ये खुलासे

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 10:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कंझावला कांड में मारी गई 20 वर्षीय अंजलि सिंह के साथ दुर्घटना के वक्त स्कूटी पर सवार एक अन्य युवती का दिल्ली पुलिस ने पता लगाकर मंगलवार को उसका बयान दर्ज किया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह युवती अंजलि की सहेली है और दुर्घटना में उसे हल्की चोटें आई हैं जबकि कार के नीचे करीब 13 किलोमीटर तक घसीटने से अंजलि की मौत हो गई। 

 

डर गई थी लड़की

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेस में बताया कि वह (मृतका की सहेली) डर गई थी और दुर्घटना के बाद वहां से भाग गई। पुलिस ने बताया कि मृतका की सहेली ने किसी को भी दुर्घटना के बारे में नहीं बताया और उसका पता CCTV फुटेज की मदद से लगा है।

 

हुड्डा ने कहा, ‘‘अब हमारे पास घटना की एक प्रत्यक्षदर्शी है और वह पुलिस का सहयोग कर रही है। हम दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण बात है।'' उन्होंने कहा, ‘‘दोषियों को सजा दिलाने में यह महत्वपूर्ण साक्ष्य साबित होगा।'' उन्होंने कहा, “जांच अभी चल रही है। यह प्राथमिक स्तर पर है और कई कोणों से जांच की जा रही है। हमें उम्मीद है कि जल्द ही जांच पूरी हो जाएगी और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिले।” 

 

पुलिस से डर गए थे आरोपी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने कंझावला और अमन विहार के बीच बनी पुलिस चौकियों से बचने का प्रयास किया और इलाके में घूमते रहे, उन्होंने तीन बार यू-टर्न लिया। पुलिस के अनुसार, युवती अपने परिवार में एकमात्र कमाने वाली थी। 31 दिसंबर की रात को उसकी स्कूटी कार से टकरा गई और वह कार के नीचे फंस गई। उसे करीब 13 किलोमीटर तक घसीटा गया था और कंझावला में एक सड़क पर उसका शव निर्वस्त्र अवस्था में मिला। सुल्तानपुरी की रहने वाली महिला एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में ‘पार्ट-टाइम' काम करती थी और घटना के समय नए साल की पूर्व संध्या पर काम पर गई हुई थी।

 

कथित तौर पर कार में सवार पांच लोगों पर सोमवार को गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस पर हालांकि मामले में ‘ढुलमुल जांच' करने का भी आरोप लगा। पांचों आरोपियों को सोमवार को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। दिल्ली पुलिस ने विशेष आयुक्त शालिनी सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया है और उनसे घटना के संबंध में जल्द से जल्द एक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। सभी पांच आरोपियों को सोमवार को तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया था। आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि नए साल के अवसर पर पहले वे हरियाणा के मुरथल ढाबा गए थे। वापसी दुर्घटना के वक्त, जब उन्होंने अंजलि की स्कूटी को टक्कर मारी तो वे नशे में थे। 

 

नशे में थी मृतका

अंजलि की सहेली ने बताया कि वे शनिवार की रात अपने दोस्तों से मिलने एक होटल में गई थीं। उसने दावा किया, अंजलि शराब के नशे में थी और उसने स्कूटी चलाने नहीं देने पर चलते दुपहिया से कूदने की धमकी भी दी। पीड़िता की दोस्त ने दावा किया, ‘‘हम देर रात करीब 1:45 बजे होटल से निकले। वह (अंजलि) स्कूटी चलाना चाहती थी, लेकिन मैंने कहा कि मैं चलाऊंगी। जब हम वहां से निकल गए और रास्ते में थे तो अंजलि ने कहा कि अगर उसे स्कूटी नहीं चलाने दी तो वह चलते दुपहिया से कूद जाएगी।

 

उसने कहा कि यह मेरी स्कूटी है और मैं चलाऊंगी।'' उसने दावा किया, ‘‘मैंने उसे स्कूटी चलाने दी। कुछ दूर ही चलने पर हम ट्रक को टक्कर मारते-मारते बचे। हालांकि मैं पीछे बैठी थी, लेकिन फिर भी ब्रेक लगाने में कामयाब रही। फिर हम वहां से चले और आगे बढ़े। लेकिन एक अन्य कार ने हमारी स्कूटी को टक्कर मार दी। अंजलि कार के नीचे फंस गई, जबकि मैं सड़क की दूसरी ओर जा गिरी।'' पीड़िता की दोस्त ने बताया कि उसे भी आंखों पर हल्की चोटें आईं लेकिन अंजलि कार के नीचे फंस गई। पीड़िता की दोस्त ने दावा किया, ‘‘कार रूकी नहीं। वह चलती रही और फिर उन्होंने कार बैक की और फिर तेजी से आगे रवाना हो गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News