US के चुनावी महाकुम्भ में भारत का तड़का ! कॉमरेड कमला VS किम जोंग के इश्क में गिरफ्तार ट्रंप, मजेदार मीम्स व वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 04:14 PM (IST)

Washington: अमेरिकी चुनावी सरगर्मियों में भारत का तड़का साफ़ दिख रहा है। जहां एक ओर भारतीय चुनावी माहौल से प्रेरित होकर अमेरिका में चुनावी शोर बढ़ गया है, वहीं बाइडेन के रेस से हटने और कमला हैरिस के मैदान में उतरने के साथ मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है। इस बार सोशल मीडिया पर कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीखी बहस चल रही है, जिसमें भारत से जुड़ी बातें भी शामिल हैं।  अमेरिकी चुनावी महाकुम्भ में भारत की राजनीतिक शैली का प्रभाव और सोशल मीडिया पर चल रही यह बहस स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि चुनावी माहौल में भारत और अमेरिका के बीच राजनीतिक तनाव और उथल-पुथल जारी है।

PunjabKesari

इस बार अमरीकी चुनाव में  भारतीय चुनाव की तरह सोशल मीडिया मिर्च-मसाला डाला जा रहा है। लोग सोशल मीडिया पर मीम्स और पोस्ट डाल रहे हैं। प्रचार युद्ध किस हद तक जाएगा, पता नहीं। लेकिन अमरीकी चुनाव में इन मीम्स को देखकर लोग हंस रहे हैं... गुस्सा हो रहे हैं... और विचार भी कर रहे हैं। ट्रंप और कमला की एआइ से बनी और भी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। एक तस्वीर में दोनों समुद्र के किनारे हाथ पकड़कर घूमते दिखाए गए हैं।

PunjabKesari

ट्रंप का 'कॉमरेड कमला' हमला
सोशल मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। ट्रंप ने कमला हैरिस को "कॉमरेड कमला" के नाम से पुकारा है, और AI द्वारा बनाई गई एक तस्वीर में उन्हें 'वर्दी' में दिखाया गया है। ट्रंप ने हैरिस को 'अल्ट्रा लिबरल' और 'मार्क्सवादी' करार देते हुए उनकी छवि को कम्युनिज़्म से जोड़ने की कोशिश की है। रिपब्लिकन पार्टी की रैलियों में ट्रंप ने हैरिस को कट्टरपंथी मार्क्सवादी बताते हुए समर्थकों से पूछा कि क्या उन्हें 'कॉमरेड कमला' कहना चाहिए या नहीं, जिस पर भीड़ ने 'YES' में जवाब दिया।  इसका हैशटैग कॉमरेड कमला है। ट्रंप प्रचार के दौरान कमला को अल्ट्रा लिबरल बताते हुए उन पर हमला कर रहे हैं। उन्हें कॉमरेड कमला बोल रहे हैं। उन्होंने एक रैली में कमला को कट्टरपंथी मार्क्सवादी बताते हुए भीड़ से सवाल किया था कि बताइए मुझे उन्हें कॉमरेड कमला हैरिस बोलना चाहिए या नहीं? इसके बाद एआइ से बनाई यह तस्वीर वारयल होने लगी।

 

— Sputnik (@SputnikInt) August 24, 2024

 

PunjabKesari

कमला हैरिस का ट्रंप पर पलटवार
कमला हैरिस ने ट्रंप के इस हमले का जवाब देते हुए सोशल मीडिया पर ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की प्रेम की मुद्रा में तस्वीरें शेयर की हैं। कैप्शन में लिखा गया है, "वे इश्क में गिरफ्तार हैं।" हैरिस ने ट्रंप को किम जोंग जैसे तानाशाह के साथ जोड़ते हुए उनका विरोध किया और कहा कि वह ऐसे तानाशाहों से नजदीकी नहीं रखती हैं। हैरिस ने ट्रंप को लापरवाह और कट्टरपंथी बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में अमेरिका को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। माना जाता है कि इससे ट्रंप की छवि को किम जोंग जैसे तनाशाह के तौर पर गढ़ने की कोशिश कर रही हैं, जो मुल्क का बेड़ा गर्क कर देंगे।

 

 

PunjabKesari

 

— Republicans against Trump (@RpsAgainstTrump) August 23, 2024

मीडिया में सुर्खियाँ और ट्रंप की रणनीति
डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए विविध रणनीतियाँ अपनाई हैं। उन्होंने डेमोक्रेटिक कंवेशन में एक हिंदू पुजारी द्वारा 'ओम शांति' के नारे लगवाने की घटना को भी अपनी चुनावी राजनीति का हिस्सा बनाया है। इसके साथ ही, ट्रंप ने कमला हैरिस के स्वास्थ्य और टैक्स योजनाओं पर भी हमला बोला है, और उनके नेतृत्व को अमेरिका के भविष्य के लिए खतरे के रूप में पेश किया है।

  PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News