कमल हासन ने की सीएम कुमारस्वामी से कावेरी का पानी छोड़े जाने की अपील

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 06:08 PM (IST)

बेंगलुरू: फिल्मों से राजनीति में आए कमल हासन ने विश्वास जताया है कि तमिलनाडु में ‘करुवई’ फसल को बचाने के लिए कर्नाटक सरकार कावेरी का पानी छोड़ेगी। हासन कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के साथ यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा  मैंने कुमारस्वामी से तमिलनाडु के लिए कावेरी का पानी छोड़े जाने की अपील है। 

उन्होंने कहा कि वह एक वकील परिवार से संबंद्ध हैं। उनकी सलाह तमिलनाडु और कर्नाटक दोनों राज्यों के किसानों के हितों के संरक्षण के लिए है। अगर वे ऐसा करते हैं तो उनके बीच विवाद का कोई सवाल ही नहीं है। अदालत और न्यायाधिकरण अपना काम करेंगे। वह किसानों के हितों के संरक्षण और खड़ी फसलों की सुरक्षा को लेकर अपील करने यहां आये हैं। 

कावेरी मुद्दे पर रजनीकांत के रूख को लेकर उनकी स्टारर फिल्म काला का कर्नाटक में प्रदर्शन नहीं किए जाने संबंधी मांग को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में हासन ने कहा कि यह अलग मुद्दा है और फिल्म चेंबर इसे देखेगा तथा मुख्यमंत्री से बैठक का इससे कोई लेना-देना नहीं है। कुमारस्वामी ने कहा, हमने कावेरी जल की साझेदारी के मुद्दे का उपयुक्त समाधान पर गौर किया है। इसके लिए सछ्वावना का माहौल निर्मित किया जाना आवश्यक है और मैं इसके लिए तैयार हूं। हमने दोनों राज्यों के किसानों के हितों संरक्षण पर विचार किया है और इस दिशा में हम बेहतर काम करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News