पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने लोकसभा चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 05:37 PM (IST)

कर्नाटक : जनता दल सेक्युलर (जदएस) के नेता एच.डी. कुमारस्वामी, उनके बहनोई व प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ सी.एन. मंजूनाथ, बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या समेत अन्य उम्मीदवारों ने आगामी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल किया। कर्नाटक में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है, जिसके लिए नामांकन दाखिल करने का बृहस्पतिवार को आखिरी दिन है।

पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने मांड्या लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। उनके साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता बी.एस. येदियुरप्पा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और मैसूरु से पार्टी के उम्मीदवार यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार भी मौजूद थे। यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार मैसूरु के पूर्ववर्ती राजवंश के सदस्य हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा की अध्यक्षता वाली जद(एस) पिछले साल सितंबर में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हुई थी।

PunjabKesari

कर्नाटक में सीट-बंटवारे पर सहमति के तहत भाजपा 25 लोकसभा सीट और जदएस शेष तीन सीट पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें मांड्या, हासन और कोलार लोकसभा सीट शामिल है। भाजपा और जदएस के बीच सहमति के मुताबिक, देवेगौड़ा के दामाद मंजूनाथ ने बेंगलुरू ग्रामीण लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करते वक्त मंजूनाथ के साथ उनकी पत्नी अनसूइया, भाजपा नेता और विधायक सीएन अश्वथ नारायण, मुनीरत्ना और एमपी कृष्णप्पा शामिल थे।

PunjabKesari

बेंगलुरु दक्षिण में भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा सांसद तेजस्वी सूर्या ने नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने एक रैली को संबोधित किया और एक रोडशो किया। इस दौरान इनके साथ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, विधानसभा में विपक्ष के नेता आर. अशोक और भाजपा व जदएस दोनों के अन्य नेता शामिल हुए। नामांकन दाखिल करने से पहले सूर्या ने मंदिर में दर्शन किये, जिस दौरान उनके साथ जदएस की युवा शाखा के नेता और कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी मौजूद थे। पहले चरण में 28 लोकसभा सीटों में से 14 सीटों पर मतदान होगा। नामांकन की जांच पांच अप्रैल को होगी और आठ अप्रैल को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News