निज्जर, पन्नू जैसे खालिस्तानी आतंकियों के साथ जस्टिन ट्रूडो के प्रेम से भारत की 145 करोड़ जनता में आक्रोश : गोयल

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्ली: कनाड़ा की संसद में कुछ दिन पहले आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को दी गई श्रृद्धांजलि के विरोध में, वरिष्ठ भाजपा नेता, यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने शनिवार भाजपा व यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट द्वारा आयोजित, 3 मूर्ति चौक से लेकर चाणक्यपुरी थाना तक के विरोध मार्च में सम्मिलित हुए। इस विरोध मार्च में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गोयल ने बताया कि अभी-अभी ही कुछ दिन पहले इटली में आयोजित जी-7 मीटिंग में कनाड़ा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ विश्व शांति व आपसी प्रेम की जोरदार वकालत की थी।

इतना ही नहीं पिछले दिनों भारत में आयोजित जी-20 मीटिंग में ट्रूडो ने आतंकवाद के गंभीर मुद्दे पर भारत के साथ पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब कनाड़ा की संसद में निज्जर को श्रृद्धांजलि दी गई है व साथ ही साथ 2 मिनट का मौन भी रखा गया है जिसका भाजपा व यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट पूरी तरह से जोरदार विरोध करता है और आज के विरोध प्रदर्शन के माध्यम से जस्टिन ट्रूडो से अपेक्षा रखता है कि वह शीघ्रतिशीघ्र इन खालिस्तानी आतंकियों से दूरी बना लें और साथ ही साथ इन आतंकियों से प्रेम करने की बजाये इन पर कार्यवाही करने को गंभीरता से सोचे। इतना ही नहीं आतंकवादी गुरूपतवंत सिंह पन्नू को भी संरक्षण देने की बजाए उचित कानूनी कार्यवाही करते हुए भारत को जल्द से जल्द सौंप दे।

गोयल ने यह भी बताया कि कनाड़ा में हिन्दुओं के मंदिरों पर लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं, इन आंतकियों पर कार्यवाही करना तो दूर, बल्कि भारत पर ही कनाड़ा में ही संरक्षण पा रहे, पन्नू की हत्या कराने व निज्जर की हत्या की भी साजिश के झूठे आरोप जस्टिन ट्रूडो लगा रहे हैं और इससे बढ़कर निखिल गुप्ता पर झूठा आरोप लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है जिसकी तत्काल रिहाई की भी भाजपा व यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट जोरदार मांग करता है। आतंकवादियों की हत्या कराने की साजिश के झूठे आरोपों को भारत जैसे शांतिप्रिय देश कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता, क्योंकि भारत की संस्कृति तो हमेशा से वसुधैव कुटुम्बकम की सदभावना को पूरे विश्व में फेला रही है।

आज के इिस विरोध मार्च में कनाड़ा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को आतंकी निज्जर को कनाड़ा संसद में श्रृद्धांजलि देने पर पुरजोर विरोध का ज्ञापन भी दिया गया जिसकी प्रतिलिपि भारत के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व विदेशमंत्री को भी भिजवाई गई। आज के इस विरोध मार्च में सर्वश्री रमाकांत शर्मा, महेन्द्र मनचंदा, अवध कुमार, सांवर तायल, विनोद गुप्ता, जयप्रकाश बघेल, जितेन्द्र यादव, श्रीकांत यादव, राजेश आरोड़ा, विनीत गर्ग, गौरी साहू, काजल वर्मा, ममता, सुमन आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News