भाजपा सांसद नामग्याल बोले- लोगों को चुटकले सुनाने राहुल गांधी को लद्दाख भी आना चाहिए

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 01:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लेह क्षेत्रीय परिषद चुनाव के लिए आज वोटिंग करवाई जा रही है। लद्दाख बीजेपी के चीफ और सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल भी वोटिंग करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा। नामग्याल ने कहा कि राहुल गांधी को यहां भी प्रचार करने आना चाहिए था ताकि हमारे लोग चुटकुले सुनकर थोड़ा हंस लेते। 

 

सोनिया गांधी पर भी मारा तंज 
सांसद ने कहा कि मैं कांग्रेस को राहुल गांधी को लद्दाख में लेकर आना चाहिए थे। हमारे लोग भी उनसे कुछ चुटकुले सुनते, वह भी थोड़ हंसते खेलते। लेकिन अफसोस की बात है कि वह यहां नहीं आए। इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्हे भी लद्दाख में लाना चाहिए था, हम देखते कि उनके क्या विचार है। 

 

बीजेपी लद्दाख के साथ
जामयांग ने आगे कहा कि बीते 70 साल में कांग्रेस लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश नहीं बना पाई। जब आठ जिले बनाए तो लद्दाक को एक जिला भी नहीं दिया। केंद्र शासित प्रदेश कहां से बनाते? बीजेपी ने यह काम कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लद्दाख के लोगों को ये संदेश दिया कि वह उनके साथ है। कई मंत्रियों ने लद्दाख में घूम कर सिर्फ चुनावी कैंपेन ही नहीं किया, बल्कि यहां के लोगों का हाल जाना और उनकी स्थिति जानी। 

 

26 अक्टूबर को होगी मतों की गिनती 
बता दें कि 45,025 महिलाओं सहित 89,776 मतदाता, 94 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए लेह जिले के 26 निर्वाचन क्षेत्रों में फैले 294 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा रहा है। इन 94 उम्मीदवारों में भाजपा और कांग्रेस के 26-26 उम्मीदवार शामिल हैं। कांग्रेस और भाजपा के अलावा, आम आदमी पार्टी (आप) भी 19 उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर यहां पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही है, जबकि बाकी 23 उम्मीदवार निर्दलीय हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सहित क्षेत्रीय दलों ने चुनाव से दूर रहने फैसला किया है। मतों की गिनती 26 अक्टूबर को होगी और चुनाव प्रक्रिया 30 अक्टूबर तक पूरी होने की उम्मीद है। लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) लेह में कुल 30 सीटें हैं और चार पार्षद सरकार द्वारा नामित होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News