जेपी नड्डा आज दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर आएंगे, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 02:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को कर्नाटक आएंगे। नड्डा चित्रदुर्ग और तुमकुरु जले में पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल लेंगे और बेंगलुरु में चुनाव प्रबंधन और प्रचार समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। भाजपा के राज्य महासचिव सिद्धराजू ने बृहस्पतिवार को बताया कि नड्डा शुक्रवार दोपहर तोरणगल्लु हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और अपराह्न तीन बजे छल्लाकेरे में पार्टी की ‘विजय संकल्प यात्रा' में शामिल होंगे।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
अखिलेश यादव आज कोलकाता की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में होंगे शामिल

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव शुक्रवार को यहां होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे और वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनके आवास पर मुलाकात कर सकते हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव के वास्ते रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए पार्टी 18 मार्च से कोलकाता में अपनी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी आयोजित कर रही है।

प्रधानमंत्री सिसोदिया को झूठे मामले में लंबी हिरासत में रखना चाहते है
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को लंबे समय तक जेल में रखने के लिए उनके खिलाफ ‘‘कई झूठे मामले चलाने'' की योजना बना रहे हैं। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के दिल्ली सरकार की फीडबैक इकाई (एफबीयू) से जुड़े एक मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद केजरीवाल ने यह बात कही।

CBI ने जासूसी मामले को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम पर दर्ज किया केस
केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली सरकार की फीडबैक इकाई (एफबीयू) से जुड़े एक मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एजेंसी ने सिसोदिया, 1992 बैच के आईआरएस (भारतीय राजस्व सेवा) अधिकारी सुकेश कुमार जैन (जो उस समय सतर्कता सचिव थे), सेवानिवृत्त केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राकेश कुमार सिन्हा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

ED के सामने पेश नहीं हुईं बीआरएस की नेता कविता
भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता उच्चतम न्यायालय में लंबित याचिका का हवाला देते हुए दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित धनशोधन मामले में बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुईं। उच्चतम न्यायालय में लंबित याचिका में उन्होंने ईडी द्वारा जारी समन को चुनौती देते हुए गिरफ्तारी से संरक्षण का अनुरोध किया है। तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य तथा राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने अपना अधिकृत प्रतिनिधि (बीआरएस का एक पदाधिकारी) भेजा।

अनुमति मिली तो संसद में रखूंगा अपनी बात: राहुल गांधी
हंगामे और माफी की मांग के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज संसद पहुंचे। लंदन में दिए बयान को लेकर जहां भाजपा राहुल गांधी से माफी मांगने के लिए कह रही है वहीं संसद पहुंचे राहुल ने कहा कि अगर मुझे बोलने और जवाब देने का मौका दिया गया तो लोकसभा में बोलूंगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंदन में भारतीय लोकतंत्र के संबंध में उनकी टिप्पणी को लेकर संसद के दोनों सदनों में जारी हंगामे के बीच बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने भारत या भारतीय संसद के खिलाफ कुछ नहीं कहा है।

अरुणाचल प्रदेश में आर्मी का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दुर्भाग्य से दोनों पायलटों की मौत हो गई। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि जिन पायलटों की मौत हुई है उनकी पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर ए. जयंत के तौर पर की गई है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिये गये हैं।

कविता को ED का नया समन, 20 मार्च को होना होगा पेश
भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के. कविता को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को फिर से समन जारी किया है। दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कविता को अब 20 मार्च को पेश होने के लिए कहा है। बता दें कि कविता को आज ईडी के सामने पेश होना था लेकिन उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में लंबित याचिका का हवाला देते हुए पेश होने से इनकार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News