JNU राजद्रोह मामला: भाजयुमो ने मुख्यमंत्री आवास के निकट प्रदर्शन किया

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 07:00 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा की छात्र इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के निकट प्रदर्शन कर उनसे 2016 के जेएनयू राजद्रोह मामले में अभियोजन स्वीकृति देने की मांग की। भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास के निकट एक अवरोधक को पार करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया और उनमें से कई लोगों को नजदीकी पुलिस स्टेशन ले जाया गया और बाद में छोड़ दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मुख्यमंत्री आवास के बाहर पोस्टर और बैनर भी फाड़े। 

PunjabKesari
भाजयुमो की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सुनील यादव ने दावा किया कि समाचार पत्रों में खबरें आईं हैं कि आम आदमी पार्टी सरकार ने जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह मामले में मुकदमा चलाने की अनुमति को खारिज कर दिया है। यादव ने कहा, "केजरीवाल को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह जेएनयू में 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' जैसे नारे लगाने वाले देशद्रोहियों के साथ हैं। यदि वह उनके साथ नहीं हैं, तो उन्हें 2016 के जेएनयू देशद्रोह मामले में अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति देनी चाहिए।" 

PunjabKesari
गौरतलब है कि केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली सरकार ने कन्हैया कुमार और अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह मामले में अभियोजन स्वीकृति पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का गृह विभाग सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर उचित निर्णय लेगा। मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर मीडिया रिपोर्टों को "अटकलबाजी" कहकर खारिज कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News