JNU को मिला DU का साथ, आज एक साथ पुलिस के खिलाफ मार्च निकालेंगे छात्र

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 09:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों पर दिल्ली पुलिस द्वारा कथित लाठीचार्ज किए जाने के विरोध में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र भी उतर आए है। इसी कड़ी में आज डीयू और जेएनयू के छात्र एक साथ एचआरडी मंत्रालय एक साथ मार्च निकालेंगे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

PunjabKesari

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि DUSU ने JNU को समर्थन करने का फैसला किया है और बुधवार को एचआरडी मंत्रालय तक मार्च निकाला जाएगा। यह लड़ाई उच्च शिक्षा के लिए है। सस्ती शिक्षा अधिकार है और ये विशेषाधिकार नहीं है। बता दें कि बुधवार को डीयू के छात्रों ने नॉर्थ कैम्पस में वाम संगठनों ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया था।  

PunjabKesari

प्रदर्शनकारियों ने रोष प्रकट करते हुए नारेबाजी कर गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस का पुतला दहन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन के दौरान जिस तरह दिल्ली पुलिस ने दिव्यांग छात्रों पर भी लाठियां चलाई यह गलत है। प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर नॉर्थ कैंपस में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

PunjabKesari

जेएनयू में फीस वृद्धि और नए हॉस्टल मैन्युअल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस द्वारा कथित रूप से लाठीचार्ज किए जाने के विरोध में आईसा, एसएफआई, केवाईएस, डीएसओ, पिंजरा तोड़ सहित कई छात्र संगठन और शिक्षक बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे। सैंकड़ों की संख्या में मौजूद छात्रों और शिक्षकों ने डीयू स्थित छात्रा मार्ग से हाथों में पोस्टर लेकर नारेबाजी की और नॉर्थ कैम्पस में एकत्र हुए। शिक्षा के निजीकरण और दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News