जलीकट्टू के समर्थन में थम गया तमिलनाडु, पनीरसेल्वम ने की पीएम से मुलाकात (watch pics)

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2017 - 07:41 PM (IST)

चेन्नई : सांडों की लड़ाई के खेल जल्लीकट्टू से प्रतिबंध हटाने की मांग समूचे तमिलनाडु में फैल गई है। चेन्नई के मरीना बीच पर बुधवार से ही प्रदर्शन हो रहे हैं। सड़कों पर रोष बढऩे के मद्देनजर मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने फौरन एक अध्यादेश लाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हालांकि उन्हें इस मामले में प्रधानमंत्री से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल पाया है। पीएम ने कहा कि मामला अभी कोर्ट में चल रहा है।


अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला ने आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए कहा कि इस पर प्रतिबंध हटाने के लिए विधानसभा के अगले सत्र में एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। मुख्यमंत्री के साथ अन्नाद्रमुक के 49 सांसद भी होंगे, प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मिलेगा। प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट कर पनीरसेल्वम से हुई मुलाकात के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमारे सामने सुप्रीम कोर्ट द्वारा जलीकट्टू पर लगाए गए बैन का मामला चर्चा के लिए आया। हम जलीकट्टू के सांस्कृतिक महत्व को समझते हैं, लेकिन यह मामला फिलहाल न्यायालय के पास है।

पुडुचेरी के छात्रों ने कक्षाओं का किया बहिष्कार 
जल्लीकट्टू को अपना समर्थन देते हुए पुडुचेरी के व्यावसायिक कालेजों सहित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्र इस खेल पर प्रतिबंध के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कक्षाओं से अनुपस्थित रहे। जल्लीकट्टू के समर्थन में तख्तियां और बैनर लिए हुए छात्रों ने एक मानव श्रृंखला बनाई और प्रतिबंध की निंदा करते हुए नारेबाजी की। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News