फारुख को सहयोगी कांग्रेस का जवाब, नेता कर रहे पत्थरबाजों को गुमराह

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2017 - 04:51 PM (IST)

नई दिल्ली: कश्मीर में पत्थरबाजी में लिप्त हो रहे युवकों के लिए कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के राजनीतिज्ञों को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस नेता के.टी.एस. तुलसी ने कहा है कि कश्मीरी युवा अगर  पत्थरबाज बन रहे हैं तो इसके पीछे सिर्फ राज्य के राजनीतिज्ञ शामिल हैं जो उन्हें गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने यह बयान नैकां प्रधान और पूर्व सीएम डा फारूक अब्दुल्ला के बयान की प्रतिक्रिया में दिया है।


डा फारूक अब्दुल्ला ने बयान दिया था कि कश्मीरी युवा पथराव कर रहे हैं तो यह उनके देश की लड़ाई है। उन्हें पर्यटन से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि युवा देश के लिए लड़ रहे हैं। कांग्रेस नेता तुलसी ने फारूक द्वारा पथरबाजों के गुणगान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के राजनीतिज्ञों सिर्फ युवाओं को गुमराह कर रहे हैं।  पत्थरबाज बहुत छोटे हैं और उन्हें अपनी पढ़ाई की तरफ ध्यान देना चाहिए ताकि वे एक काबित शहरी बन सकें। तुलसी ने आगे कहा कि पत्थरबाजी पर्यटन आग्र आतंकवाद पर निर्भर है। यह मुद्दा सुलझाने की आवश्यकता है। पर्यटन लोगों की जरूरत है। पर्यटन सिर्फ शांति में ही फल-फूल सकता है और कश्मीर में आतंकवाद बढ़ रहा है। इसे जल्द समाप्त करने की आवश्यकता है।


कुछ ऐसा ही बयान कांग्रेस प्रवक्त ा मीन अफजल ने दिया है। उन्होंने भी फारूक अब्दुल्ला के बयान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में स्थिति वैसे ही बहुत खराब है। ऐसे में फारूक जैसे नेता का बयान बहुत दुखद है। उन्हें उनके बयानों के कारण जाना जाता है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं ळै कि वो कुछ भी बोलें और देश की शांति को भंग करने की कोशिश करें।


मोदी के बयान पर दिया था अब्दुल्ला ने बयान
डा फारूक अब्दुल्ला ने पत्थरबाजों का गुणगान मोदी के उस बयान पर किया था जिसमें प्रधानमंत्री ने कश्मीरी युवाओं को पर्यटन और आतंकवाद में से किसी एक को चुनने को कहा था। 2 अप्रैल को उधमपुर रैली के दौरान मोदी ने कश्मीरी युवाओं को टूरिज्म और टेर्ररिजम में से किसी एक चुनने की सलाह दी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News