जितेंद्र सिंह की पाक को दो टूक, कहा- अनुच्छेद 370 हटाने के बाद PoK हमारा अगला एजेंडा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 10:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि मोदी सरकार का अब अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को भारत में मिलाना है। उन्होंने कहा कि सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और ‘‘हमारा अगला एजेंडा'' पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है। 

PunjabKesari

सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा कि यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी वी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक स्वीकार्य रुख है। 

PunjabKesari

अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने पर पाकिस्तान की ओर से शुरू किये गए दुष्प्रचार अभियान पर सिंह ने कहा कि विश्व का रुख भारत के अनुकूल है। कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हैं। सिंह ने कहा कि कश्मीर में आम आदमी मिलने वाले लाभों को लेकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर न तो बंद है और ना ही कर्फ्यू के साए में है, बल्कि वहां सिर्फ कुछ पाबंदियां लगी हुई हैं। 

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री ने देश विरोधी ताकतों को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें जल्द उस मानसिकता को बदलना होगा कि वे कुछ भी करने के बाद बच निकलेंगे। हमें ऐसे बयानों (कश्मीर कर्फ्यू के साए में है और पूरी तरह से बंद है) की निंदा करने की जरूरत है। कश्मीर बंद नहीं है। वहां कर्फ्यू नहीं है। वहां कुछ प्रतिबंध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News