PM मोदी के नाम खून से लिखा खत!

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2016 - 03:41 PM (IST)

नई दिल्लीः झारखंड में करीब 80,000 पारा अध्यापक एक महीने से ज्यादा समय से वेतन वृद्धि की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से एक पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। धनबाद जिले के बाघमारा ब्लॉक में चल रहे आंदोलन में हिस्सा लेने आई एक पारा शिक्षिका अभिलाषा झा ने लिखा, 'कृपया हमारी मदद करिए'।

PM काे मदद के लिए लिखा खत
अभिलाषा ने शनिवार को कहा, 'रघुवर दास सरकार हमारे मुद्दों को सुलझाने में रुचि नहीं ले रही है। हम बीते कई सालों से काम कर रहे हैं, लेकिन हमें उचित वेतन नहीं मिल रहा है। हम आशा करते हैं कि प्रधानमंत्री मामले में हस्तक्षेप कर हमारी मदद करेंगे'। शिक्षकों को रांची कैंप जेल में हिरासत में रखा गया है। हिरासत में ली गई कुछ महिला पारा शिक्षिकाओं ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखने के लिए सीरिंज से खून निकाला।

25 प्रतिशत वेतन वृद्धि की मांग
झारखंड में पारा अध्यापकाें काे 6000 रुपए प्रति महीना भुगतान किया जाता है। वेतन में 25 प्रतिशत वृद्धि की मांग का लेकर वे हड़ताल पर है, जबकि राज्य सरकार वेतन में 10 प्रतिशत की वृद्धि करने के लिए सहमत है। झारखंड के शिक्षा विभाग ने हड़ताली अध्यापकों को चेतावनी दी कि वे काम पर लौट आएं नहीं तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News