T20 World Cup: सच साबित हुई जय शाह की भविष्यवाणी, चार महीने बाद बारबाडोस में रोहित शर्मा ने लहराया भारत का झंडा

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 04:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत लिया। टीम इंडिया ने बारबाडोस की पिच पर खेले गए फाइनल मुकाबल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से मात देकर यह खिताब अपने नाम किया। स्टेडियम में जैसे ही भारत ने जीत दर्ज की रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ी जोर-जोर से चिल्लाने लगे और कुछ तो इमोनशल भी हो गए। जीत के बाद भारती क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह द्धारा की गई भविष्यवाणी भी सच साबित हो गई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में बारबाडोस के मैदान पर तिरंगा लहराएगी। 

जय शाह का बयान 
14 फरवरी को रोजकोट में एक इंवेट में जय शाह ने कहा था, '2023 में लगातार 10 मैच जीतने के बावजूद भारत वनडे विश्व कप नहीं जीत सका था, लेकिन हमने दिल जीते थे। मैं वादा करता हूं कि 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी में हम बारबाडोस में भारत का झंडा गाड़ेंगे।' लगभग चार महीने बाद जय शाह की भविष्यवाणी सही साबित हुई।


मैदान पर गाड़ा झंडा 
टीम इंडिया की जीत के बाद शाह भी अपनी भावना को व्यक्त करने से खुद रोक नहीं पाए। शाह ने मैदान पर आकर रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ियों को गले लगाया और जीत की बधाई दी। भारत के चैंपियन बनने के बाद रोहित भारतीय तिरंगा लेकर मैदान पर आए और उन्होंने भारत का झंड़ा पिच पर गाड़ा। इस दौरान जय शाह भी रोहित शर्मा के साथ मौजूद दिखे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। 
 

मैच की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बैटिंग में टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। 177 रनों के टारगेट का पीछा करते साउथ अफ्रीका की टीम मैदान में उतरी और  20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने अपनी शानदार गेंदबाजी कर भारत को जीत की ओर धकेला। बैटिंग में विराट कोहली ने 76 रन और अक्षर पटेल ने 47 रनों की शानदार पारी खेली और लिए विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News