LoC पर किसी भी आकस्मिक घटना से निपटने के लिए तैयार रहें जवान : उत्तरी कमान के कमांडर

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 06:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने बुधवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे सीमावर्ती जिलों राजौरी और पुंछ के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया और सैनिकों को किसी भी आकस्मिक घटना से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। श्रीनगर में 22 से 24 मई तक होने वाली जी-20 बैठक के मद्देनजर यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए नियंत्रण रेखा के पास पुंछ और राजौरी सेक्टर में राष्ट्रीय राइफल्स का दौरा किया और उन्हें घुसपैठ रोकने के लिए अपनाई जा रही प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि द्विवेदी ने उठाए जा रहे कदमों और उच्च पेशेवर रवैये के लिए सैनिकों की सराहना की।

साथ ही उन्होंने सैनिकों से किसी भी आकस्मिक घटना से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा। जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी-इन-चीफ) का 20 अप्रैल को सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले के बाद राजौरी पुंछ सेक्टर का यह चौथा दौरा है। हमले में पांच जवान मारे गए थे। इससे पहले उन्होंने 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और छह मई को इस सेक्टर का दौरा किया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News