सोनिया के करीबी का राहुल गांधी को सुझाव- कांग्रेस को बचाने ​के लिए जल्द चुनें नया अध्यक्ष

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 05:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर जारी अटकलों के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने नए अध्यक्ष के चयन के लिए ‘अनौपचारिक' कवायद की विश्वसनीयता को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने  कहा कि गांधी को पद छोड़ने से पहले नए पार्टी प्रमुख के चयन को लेकर एक व्यवस्था बनानी चाहिए थी। 
PunjabKesari

द्विवेदी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी तकनीकी रूप से अब भी पार्टी अध्यक्ष हैं और उन्हें एक कोर समिति गठित करनी चाहिए जो अगले अध्यक्ष के लिए नाम सुझाए। कांग्रेस के पूर्व संगठन महासचिव ने यह सवाल भी किया कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी के भीतर जो ‘बैठकें' चल रही हैं, इससे जुड़े पैनल को किसने अधिकृत किया है? राहुल गांधी के इस्तीफे की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पदों पर मौजूद नेताओं को इस आदर्श का अनुसरण करना चाहिए था। 

PunjabKesari
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल गांधी को इस्तीफा देने से पहले अगले अध्यक्ष के चयन को लेकर कोई व्यवस्था करनी चाहिए थी। उन्होंने नए अध्यक्ष के लिए नामों के उछलने को अनुचित करार देते हुए कहा कि पांच साल पहले जब नयी पीढ़ी को महत्व देने की बात आई थी तो उन्होंने इसका समर्थन किया था। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह ने सोमवार को कहा था कि जल्द से जल्द कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाकर निर्णय किए जाएं तथा हो सके तो यह बैठक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई में बुलाई जाए। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने पिछले दिनों अपने इस्तीफे की औपचारिक घोषणा की और नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया से खुद को अलग कर लिया। इसके बाद से अब तक सीडब्ल्यूसी की बैठक को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News