अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक, सीमा पार शुरू किया युद्धाभ्यास

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 02:14 PM (IST)

जैसलमेर: जम्मू के उरी में हुए आतंकि हमले के बाद भारत के कड़े कदमों से बौखलाए पाकिस्तान ने राजस्थान से सटी सीमा पर युद्धाभ्यास शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के इस प्रेक्टिस सेशन में 15000 से अधिक सैनिक और 300 एयरफोर्स जवान भागीदारी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि पाकिस्तान भारत से युद्ध की तैयारी में लगा है। इस तरह के हालात से सीमा पर तनाव मंडरा गया है। जानकारी के मुताबिक यह अभ्यास 30 सितंबर तक चलेगा।

बीएसएफ ने बॉर्डर पर अलर्ट घोषित कर दिया
बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना की गाडिय़ां, टैंकों और लड़ाकू विमानों की आवाज भारत में भी सुनाई दे रही है। बीएसएफ के जवान लगातार सीमा पर गश्त कर रहे हैं। पाकिस्तान द्वारा अपनी सामरिक ताकत को और मजबूत करने के लिए इस युद्धाभ्यास में सैनिकों की हौसला अफजाई करने और एक्सरसाइज में हिस्सा लेने के कई पाक सेना के उच्चाधिकारी पहुंच रहे हैं।
देर रात शुरू हुए एस युद्धाभ्यास के बाद बीएसएफ ने बॉर्डर पर अलर्ट घोषित कर दिया है और चप्पे-चप्पे पर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। 

18 जवान हो गए थे भारत के शहीद
गौरतलब है कि 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना की छावनी पर आतंकियों ने हमला किया था। इस आतंकी हमले मेंं सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 30 जवान भी घायल हो गए थे। इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News