जम्मू-कश्मीर में ईमानदार प्रशासन से ही स्थिरता: राजनाथ

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 03:41 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगने के बाद पहली बार राज्य के दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि राज्य में शांति एवं स्थिरता एक ईमानदार , प्रभावी और कुशल प्रशासन से ही लाई जा सकती है। सिंह ने यह बात एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद कही जिसमें राज्यपाल एन एन वोहरा , राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और प्रशासन एवं पुलिस के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे। 

सिंह के हवाले से जारी एक बयान में कहा गया , ‘‘ एक विकसित एवं समृद्ध जम्मू कश्मीर का सपना तब साकार होगा जब राज्य में शांति एवं सामान्य स्थिति होगी। राज्य में एक ईमानदार , प्रभावी एवं कुशल प्रशासन के जरिए शांति , स्थिरता लाना हमारा संकल्प है। ’’  राज्य के लिए आगे के रास्ते की चर्चा करते हुए सिंह ने कहा कि विकास और सुशासन जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए सपना रहा है और केंद्र सरकार व्यवस्था में जवाबदेही और पारर्दिशता लाने के सभी संभव उपाय करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

 उन्होंने कहा , ‘‘ सुशासन और विकास पर नवीनीकृत जोर के साथ केंद्र राज्य के लोगों के बीच नयी आकांक्षाओं और आशा का संचार करने करना चाहता है। ’’  गृह मंत्री ने कहा कि समस्याओं का हल लोगों के सशक्तिकरण और स्थानीय स्वशासन वाली संस्थाओं को मजबूती प्रदान करने में निहित है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News