एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 08:25 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

CBSE JEE MAIN 2018 : ये है टॉप 10 रैंक होल्डर, जानिए कितना रहा  कट -ऑफ
सीबीएसई की ओर से जेईई मेन्स का  रिजल्ट जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in  पर परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं।गौरतलब है कि सीबीएसई ने केवल पेपर नंबर 1 का रिजल्ट जारी किया है। 11,35,084 रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स में से 2,31,024 स्टूडेंट्स ने क्वालिफाई किया है।

Facebook के बाद खतरे में Twitter यूजर्स की प्राइवेसी, सामने आया घोटाला
फेसबुक के बाद अब ट्विटर यूजर्स की प्राइवेसी भी खतरे में है। मीडिया खबरों के अनुसार ट्विटर ने भी यूजर्स के डाटा को कैम्ब्रिज एनालिटिका को बेचा है। आपको बता दें कि ब्रिटेन की राजनीतिक सलाहकार कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका करीब 8.7 करोड़ फेसबुक यूजर्स का डाटा लीक करने के विवादों के घिरी थी।

पद संभालते ही डिप्टी CM ने कठुआ रेप पर दिया विवादित बयान
जिस कठुआ कांड को लेकर पूरे देश में हलचल पैदा हो गई और बात यूएनओ तक जा पहुंची , उसे जम्मू कश्मीर के नये डिप्टी सीएम छोटी सी घटना मानते हैं। जम्मू कश्मीर के नये डिप्टी सीएम का पदभार संभालते ही कविन्द्र गुप्ता जी ने सबसे पहले विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कठुआ कांड छोटी सी घटना है और इसे ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।

नासा ने जारी की तस्वीरें, भारत के कई हिस्सों में दिखी भीषण आग
अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा द्वारा खींची गईं कुछ तस्वीरें इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं। नासा की बीते 10 दिनों की फोटोज के मुताबिक भारत के कई बड़े हिस्सों में आग लगी दिख रही है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ समेत दक्षिण के कई राज्यों में आग साफ नजर आ रही है।

J&K: पुलवामा में आतंकियों और सेना में मुठभेड़, 2 जवान घायल
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के एक गांव में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने इस क्षेत्र में आतंकवादियों की तलाश में घेरो और खोजो अभियान (कासो ) चलाया था। इस मुठभेड़ में सेना के दो जवानों के घायल होने की सूचना है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले के डराबगाम में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों और राज्य पुलिस के जवानों ने आज सुबह खोज अभियान चलाया था। 

बिप्लब के बाद गुजरात CM ने बांटा ज्ञान, बोले-गूगल की तरह काम करते थे नारद मुनि
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव के विवादित बयान अभी तक सुर्खियों से हटे भी नहीं थे कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भी ज्ञान भरे अनमोल वचन बोल दिए। रुपानी ने ज्ञान बांटते हुए कहा कि जिस तरह से गूगल को पूरी दुनिया की जानकारी है, वैसे ही देवर्षि नारद मुनि को भी सबका मालूम था कि कहां क्या हो रहा है और कौन क्या कर रहा है।

दो धमाकों से दहला काबुल, पत्रकार समेत 21 लोगों की मौत
अफगानिस्तान के काबुल में आज सुबह हुई विस्फोट की दो घटनाओं में एक पत्रकार समेत कम- से - कम 21 लोगों की मौत हो गई और 30 घायल हो गए। काबुल एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख मोहम्मद असीम के मुताबिक , पहले विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए।  

अब साथ- साथ ​चलेगा उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया का समय, किम ने उठाया यह कदम
पिछले हफ्ते हुए ऐतिहासिक कोरियाई शिखर वार्ता के बाद उत्तर कोरिया ने आपसी संबंधों को और मजबूत करने के लिए दक्षिण कोरिया के टाइम जोन के साथ जुडऩे के लिए आगामी शनिवार से अपने घड़ी को 30 मिनट आगे बढ़ाने का फैसला किया है। उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी। 

सरकार के निशाने पर 65 लाख करदाता, बड़ी कार्रवाई की हो रही है तैयारी
 मोदी सरकार जल्द ही टैक्‍स न भरने वालों पर शिकंजा कसने वाली है। वित्त मंत्रालय एेसे 65 लाख करदाताओं को नोटिस भेजने की तैयारी में है जिन्‍होंने पिछले कुछ वर्षों से रिटर्न नहीं भरा है। वैसे बता दें कि केंद्र सरकार के अधिक से अधिक टैक्‍स भरने की योजना रंग ला रही है। वित्त वर्ष 2017-18 में सरकार को प्रत्‍यक्ष कर के रूप में अतिरिक्‍त 1.5 लाख करोड़ रुपए मिले हैं

हवाई यात्रियों को नहीं करनी पड़ेगी जेब ढीली, ड्यूटी फ्री शॉप पर अभी नहीं लगेगा GST
अब एयरपोर्ट पर ड्यूटी फ्री शॉप से सामान खरीदना आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेगा। इंटरनैशनल एयरपोर्ट के ड्यूटी फ्री स्टोर्स पर भी जी.एस.टी. नहीं लगेगा। एक अंग्रेजी अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता और 16 अन्‍य इंटरनैशनल एयरपोर्ट की ड्यूटी फ्री शॉप से सामान खरीदने पर अभी जी.एस.टी. नहीं लगेगा। 

कांस्टेबलों की भर्ती में उम्मीदवारों के सीने पर ही लिख दिया एस.सी./एस.टी
मध्य प्रदेश के धार जिले में पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती विवादों में पड़ गई है। हाल ही में चयनित हुए पुलिस कांस्टेबलों के स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आरक्षित वर्ग के चयनित उम्मीदवारों के सीने पर ही उनका वर्ग यानी एस.सी./एस.टी. दर्ज कर दिया गया।  

मनचलों ने शरेआम लड़की के उतारे कपड़े, वीडियो हुआ वायरल
बिहार के जहानाबाद से रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ जिसमें कुछ लड़के सरेआम नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करते हुए दिखाई दिए। वीडियो के सामने आने पर पुलिस और एसआईटी ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया है।

मैच के हीरो क्रिस लिन बोले- खराब मौसम के कारण भी मैंने अच्छा प्रदर्शन किया
ओपनर क्रिस लिन की 52 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के से सजी नाबाद 62 रन की बेहतरीन पारी के दम पर कोलकाता नाईट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को उसी के मैदान में रविवार को छह विकेट से मात देकर आईपीएल 11 में आठ मैचों में अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली। बेंगलुरु ने 20 ओवर में चार विकेट पर 175 रन बनाए जबकि केकेआर ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। बेंगलुरु को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। केकेआर ने इससे पहले बेंगलुरु को अपने घर में चार विकेट से हराया था। 

एडिलेड में दिन रात्रि टेस्ट के लिए भारत को मनाने में लगा है आस्ट्रेलिया
क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) बोर्डर-गावस्कर ट्राफी के लिए खेली जाने वाले चार टेस्ट मैचों की शुरुआत एडिलेड में छह से दस दिसंबर के बीच दिन रात्रि टेस्ट मैच से करने के लिए भारत को मनाने की कोशिश कर रहा है। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने आज आस्ट्रेलिया के अंतरराष्ट्रीय कार्यकम को जारी करते हुए कहा कि उनका बोर्ड एडिलेड में दिन रात्रि टेस्ट मैच खेलने के लिए बीसीसीआई के साथ बात कर रहा है।

मिलिंद सोमन ने पत्नी अंक‍िता के साथ किया अंडरवाटर रोमांस, तस्वीरें की शेयर
बाॅलीवुड एक्टर मिलिंद सोमन ने हाल ही में अपनी गर्लफ्रैंड अंकिता कोंवर के साथ शादी रचाई थी। शादी के 5 दिन बाद ही मिलिंद पत्नी के साथ पहली बार मॉर्निंग वॉक पर भी गए। हाल ही में मिल‍िंद और अंक‍िता की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह दोनों स्विमिंग पूल के अंदर रोमांस करते दिख रहे हैं। ये तस्वीरें उन्होंने इंस्टा पर भी शेयर की हैं। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन दिया हैं- First time underwater with @earthy_5 😊😊 #Fitterin2018 #Fitwomen4fitfamilies pic: @dahiya_vinay।

स्टाइलिश लुक में रेस्टोरेंट के बाहर स्पॉट हुईं  खुशी कपूर, फोन में दिखीं इस खास शख्स की तस्वीर
 बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी और बोनी कपूर की छोटी बेटी खुशी कपूर हाल ही में अपने फ्रेंड के साथ रेस्टोरेंट के बाहर स्पॉट हुईं। इस दौरान वह पीच कलर की ड्रैस पहने हुए बेहद हॉट लुक में नजर आईं। 







 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News