अमित शाह का ऐलान, इस राज्य में 2 बार दिए जाएंगे मुफ्त सिलेंडर, बच्चों को मिलेंगे लैपटॉप

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 09:27 AM (IST)

नैशनल डैस्क : जम्मू-कश्मीर में चुनावों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया है। एक चुनावी कार्यक्रम में उन्होंने मुस्लिम त्योहारों पर फ्री गैस सिलेंडर देने की बात की। अमित शाह मेंढर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

दो मुफ्त सिलेंडर

उन्होंने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र के तहत हर घर में सबसे बड़ी आयु वाली महिला को सालाना 18 हजार रुपये दिए जाएंगे। मुहर्रम और ईद के अवसर पर 2 गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। किसानों को 6 हजार रुपये की जगह अब 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा, कृषि के बिजली बिल में 50 प्रतिशत की कटौती की जाएगी और 500 यूनिट तक फ्री बिजली मिलेगी।

PunjabKesariबच्चों को लैपटॉप और टैबलेट भी दिए जाएंगे

अमित शाह ने और भी वादे किए, जैसे जम्मू में मेट्रो लगाना, तवी नदी के किनारे रिवर फ्रंट बनाना और पुंछ-राजौरी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पहलगांव जैसा शहर विकसित करना। उन्होंने कहा कि हम अग्निवीरों के लिए 20 प्रतिशत कोटा देंगे और जम्मू-कश्मीर में 5 लाख सरकारी नौकरियां देंगे। दूरदराज के बच्चों को लैपटॉप और टैबलेट भी दिए जाएंगे।

इस दौरान, शाह ने विपक्ष पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन समाप्त करने का अवसर है। उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवार ने यहां जम्हूरियत को रोका था। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को खत्म किया है और युवाओं को लैपटॉप दिया है, न कि पत्थर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News