वीडियो में सेना की जीप पर बंधा दिख रहा शख्स आया सामने, सुनाई आपबीती

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2017 - 10:29 AM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में आर्मी जिस शख्स को अपनी जीप के आगे बांधकर परेड करती नजर आ रही थी उस शख्स की पहचान हो गई है। इस शख्स का नाम फारुख अहमद डार है।

रिश्तेदार के घर जा रहा था फारुख
मीडिया से बातचीत के दौरान फारुख ने बताया कि वह कभी भी पत्थर फेंकने वालों में शामिल नहीं रहा है. उसने कहा कि मैंने कभी भी पत्थर नहीं फेंके, शॉल पर कढ़ाई करना मेरा पेशा है, साथ ही थोड़ी बहुत कारपेंट्री करता हूं। फारुख अपनी  75 साल की मां के साथ अकेला रहता है। फारुख ने बताया कि वीडियो जो वायरल हो गया है वह 9 अप्रैल का है। उस दिन आर्मी ने उसको सुबह 11 बजे पकड़ा और तकरीबन चार घंटे तक 25 किलोमीटर की दूरी तक उसे घुमाया। फारुख के अनुसार उस दिन वह अपने कुछ साथियों के साथ एक रिश्तेदार के घर जा रहा था जिसकी श्रीनगर में मौत हो गई थी। तब रास्ते में आर्मीवालों ने उसकी मोटरसाइकिल रोक ली और उसको जीप से आगे की ओर बांध दिया। फारुख ने बताया कि उसकी छाती पर एक सफेद कागज लगाकर उसपर फारुख का नाम लिखा गया था। साथ ही जीप में बैठे आर्मीवाले चिल्ला रहे थे कि अब अपने किसी पर पत्थर फेंक कर दिखाओ। 


काफी डरा हुआ है फारुख 
इस घटना के बाद से फारुख काफी डरा और परेशान है। फारुख ने इस मामले में शिकायत करने से भी मना कर दिया है। फारुख का कहना है कि वे गरीब लोग हैं, क्या शिकायत करेंगे। वहीं फारुख की मां ने कहा कि आर्मी ने पहले उसके बेटे को मारा फिर आसपास के 9 गांवों में घुमाया गया। फारुख की मां का कहना है कि हमें किसी जांच की जरूरत नहीं है, हम गरीब लोग हैं, मैं इसको खोना नहीं चाहती, मेरे बुढापे का यह अकेला सहारा है। 

अब्दुल्ला ने शेयर किया था वीडियो
आपको बतां दे कि सेना के जवानों के साथ मारपीट के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल साइट ट्विटर पर एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिसके बाद यूजर्स का गुस्सा फूट पड़ा । दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक कश्मीरी युवक सीआरपीएफ जवान को लात मारते हुए दिखाई दिया। इस घटना के बाद उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एक कश्मीरी युवक को जीप के आगे बांधा गया है। साथ ही उन्होंने ट्वीट में लिखा, च्इस युवक को सेना की जीप के आगे बांधा गया, ताकि जीप पर पत्थर न फेंके जाएं?ज्अब्दुल्ला के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर गालियां निकाल रहे हैं।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News