जम्मू-कश्मीर प्रशासन का बड़ा फैसला, 10 जिलों में 2जी इंटरनेट सेवा बहाल

2020-01-18T15:41:20.477

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को लोगों को बड़ी राहत देते हुए घाटी में सभी लोकल प्रीपेड मोबाइल सेवाओं पर लगी रोक को हटा दिया है। राज्य प्रशासन ने अब प्रीपेड सिम कार्ड पर वॉइस और एसएमएस सेवा को शुरू कर दिया है। जम्मू संभाग के 10 जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट(पोस्टपेड) सेवा भी बहाल हो गई हैं। 

 


जम्मू कश्मीर प्रशासन के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा कि आदेश तत्काल प्रभाव से शनिवार से लागू होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सिम कार्ड पर मोबाइल इंटरनेट सुविधा प्रदान करने के लिए दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को उपभोक्ताओं की जानकारी की पुष्टि करनी होगी। इंटरनेट सेवा प्रदाताओं से जम्मू क्षेत्र के सभी 10 जिलों और उत्तरी कश्मीर के 2 जिलों कुपवाड़ा और बांदीपोरा में फिक्स लाइन इंटरनेट संचार सेवा प्रदान करने को कहा गया है। जम्मू कश्मीर में दूरसंचार सेवा पांच अगस्त को उस वक्त बंद कर दी गई थी जब केंद्र ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान निरस्त कर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। 

वहीं केंद्र सरकार के 36 मंत्री शनिवार से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। यह दल करीब अगले एक हफ्ते तक राज्य में रहेंगे और जम्मू-कश्मीर के 60 स्थानों का दौरा करेंगे। वह जम्मू-कश्मीर के शहरों व गांवों का दौरा कर जनता से सीधा संवाद करने के साथ उनकी समस्याओं से भी रूबरू होंगे। मोदी ने मंत्रियों से कहा कि वे स्थानीय लोगों से संवाद के दौरान विकास का संदेश फैलाएं। उनसे विभिन्न केंद्रीय योजनाओं की जानकारी भी देने को कहा गया, जिससे जमीनी स्तर पर लोगों को फायदा होगा।

 


Author

rajesh kumar

Related News