दलित दूल्हे की बारात रोकने के लिए लगा दिया जाम, बीच सड़क किया भजन और यज्ञ

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 11:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में पिछले कुछ दिनों से दलित दूल्हों की बारात रोकने की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। राज्य के अरवल्ली जिले के खामबिसार गांव से भी ऐसी घटना सामने आई है जहां पाटीदार समुदाय के सदस्यों ने दलित दूल्हे की बारात को रोकने के लिए बीच सड़क जाम लगा दिया। यहीं नहीं बारात बाधित करने के लिए मुख्य सड़क पर भजन और यज्ञ का आयोजन किया गया। 

वहीं एक अन्य घटना में एक दलित दूल्हे की बारात को उस वक्त पुलिस सुरक्षा मुहैया करानी पड़ी, जब ठाकोर समुदाय के सदस्यों ने उसके एक स्थानीय मंदिर में पूजा करने पर आपत्ति जतायी। पुलिस उपाधीक्षक मीनाक्षी पटेल ने बताया कि दूल्हे के परिवार ने एक अर्जी देकर बारात के लिए प सुरक्षा मांगी थी। उन्होंने अपनी अर्जी में कहा कि गांव के दलित सदस्यों ने आशंका जतायी है कि अन्य समुदाय के सदस्य परेशानी पैदा कर सकते हैं। 

डीएसपी ने कहा कि हमने बारात को पुलिस सुरक्षा मुहैया करायी और बारात शांतिपूर्ण ढंग से गुजर गई। दूल्हा पास के गांव में विवाह समारोह में जाने से पहले गांव के मंदिर भी गया। शुक्रवार को भ्ज्ञी ठाकोर समुदाय के सदस्यों ने एक अन्य बारात पर आपत्ति जतायी क्योंकि दूल्हा घोड़ी पर सवार हो कर विवाह करने जा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News