जेतली का पलटवार, कहा राफेल सौदे में कोई ‘क्वात्रोची’ नहीं था

punjabkesari.in Sunday, Nov 26, 2017 - 01:01 AM (IST)

अहमदाबाद: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सवाल उठाए जाने पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकारों के विपरीत लड़ाकू विमान सौदे में कोई ‘क्वात्रोची’ नहीं था। गुजरात में भाजपा के चुनाव प्रभारी जेटली इतालवी कारोबारी ओतावियो क्वात्रोची का जिक्र कर रहे थे, जिसे बोफोर्स घोटाले में संलिप्त बताया जाता है।

यह घोटाला राजीव गांधी सरकार के समय सामने आया था। जेटली ने कहा, ‘‘यह (राफेल सौदा) दो सरकारों के बीच की सीधी लेनदेन थी। यह कांग्रेस सरकारों की तरह नहीं था, जहां हर लेनदेन में बिचौलिए हुआ करते थे। इस लेनदेन में कोई क्वात्रोची नहीं था।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना की मारक क्षमता में वृद्धि के लिए राफेल सौदा किया गया है।

इसी बीच मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान में रिहा किए जाने को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष द्वारा ट््िवटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर चुटकी लिए जाने के मुद्दे पर जेटली ने कहा, ‘‘वह बड़े नेता हैं और इस तरह का अपरिपक्व व्यवहार और इस तरह के शब्दों का प्रयोग उन्हें शोभा नहीं देता।’’  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News