बाजार में दौड़ा-दौड़ाकर मारे चाकू और तलवार, कर दी हत्या

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 11:34 AM (IST)

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी इलाके में देर रात एक युवक की दौड़ा-दौड़ाकर चाकू और तलवार से वार कर निर्मम हत्या कर दी गई। वारदात के बाद आरोपी मौके पर से फरार हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस को बाजार में लगे कुछ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी बरामद हुई है। जिसमें कुछ संदिग्ध युवक दिखाई दे रहे हैं। सूत्रों की मानें तो पूरा मामला किसी लड़की को लेकर हुआ था। जिसको लेकर पहले भी युवक का विवाद हो चुका था। मारे गए युवक की पहचान राकेश के रूप में हुई। वह परिवार के साथ शकुरपुर बस्ती आई-ब्लॉक नेताजी सुभाष पैलेस इलाके में रहता था। वह इलाके में सब्जी बेचने का काम करता था। पुलिस कंट्रोल रूम को रात करीब साढ़े नौ बजे शकुरपुर आई-ब्लॉक मार्केट में युवक पर तलवार और चाकू आदि से हमला करने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची। सड़क पर खून से लथपथ पड़े  युवक को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस को लगता है कि राकेश की किसी की मुखबरी के बाद हत्या हुई थी। राकेश की तलाश में बदमाश इलाके में उसको देख रहे थे। 

दौड़ा-दौड़ाकर चाकू व तलवार मारी
चश्मदीदों का कहना है कि राकेश रात के समय बाजार से घर के लिए कुछ सामान लेने अकेला आया था। जब वह बाजार में आया, पहले से ही घात लगाकर बैठे करीब आठ से दस युवकों ने उसपर चाकू, तलवार और डंडों से जानलेवा हमला किया। राकेश ने मौके पर से भागने की काफी कोशिश की थी। बदमाशों से बचने के लिए वह कई बार दुकानों में भी घुसने की कोशिश कर रहा था। लेकिन बदमाशों ने उसेएक के बाद एक दौड़ा-दौड़ाकर चाकू तलवार से कई वार किये। बदमाशों की दहशत से लोग बचने के लिए दुकानों तक में घुस गए थे। दुकानदारों का काफी सामान तक सड़क पर गिर गया था। 

किडनी पर लगा था गहरा चाकू, जिससे हुई मौत
पुलिस सूत्रों की मानें तो युवक की पहचान राकेश के रूप में हुई है। पुलिस को शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि युवक पर पांच से छह वार किये गए थे। उस पर एक वार किडनी पर काफी गहरा हुआ था। जिससे किडनी पंचर हो गई थी। उसके चोट के भी कई निशान थे। 

तमाशबीन बने रहे लोग
जब वारदात हुई, उस समय बाजार में सौ से ज्यादा राहगीर थे। किसी ने भी राकेश को बचाने की कोशिश नहीं की। जबकि राकेश बचने के लिए राहगीरों से सहायता तक मांग रहा था। जिसने भी उसको बचाने की कोशिश की, बदमाशों ने उसको चाकू और तलवार मारने की धमकी देकर गालियां दी। बदमाश एक दूसरे से राकेश को जान से मारने की बात कह रहे थे। सड़क पर राकेश को खून से लथपथ हालत में पड़ा होने पर बदमाशों में से कई ने उसके लातें भी मारकर उसको गालियां दी थी। 

दो दिन पहले हुआ था ताऊ का देहांत
परिवार वालों ने बताया कि दो दिन पहले ही राकेश के ताऊ का तुगलकाबाद इलाके में देहांत हुआ था। शनिवार को उनके घर पर पूजा पाठ था। जिसके बाद राकेश अपने परिवार के साथ घर आ गया था। राकेश को परिवार वालों ने बाजार से कुछ सब्जी आदि लाने की बात कही थी। राकेश बाजार जाकर एक बार कुछ सामान लेकर भी वापिस घर आ गया था। सामान को देने के बाद वह वापिस कुछ और सामान लेने चला गया था। लेकिन इस बार वह जिंदा वापिस नहीं आया था। पड़ोसियों ने परिवार वालों को वारदात की सूचना दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News